×

IND vs AUS 3rd Test: लियोन की फिरकी में फंसे भारतीय बल्लेबाज़, दूसरी पारी में टीम इंडिया 163 रनों पर हुई ढेर

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स के आगे भारतीय बल्लेबाज़ बेबस नज़र आए। पहली पारी में टीम इंडिया 109 रनों पर सिमट गई थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 March 2023 5:15 AM GMT (Updated on: 2 March 2023 11:57 AM GMT)
IND vs AUS Day 2 Live
X

IND vs AUS Day 2 Live

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स के आगे भारतीय बल्लेबाज़ बेबस नज़र आए। पहली पारी में टीम इंडिया 109 रनों पर सिमट गई थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर ढेर हुई। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 88 रनों की बढ़त मिली। भारत ने दूसरी पारी में 163 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रन का लक्ष्य रखा है। अब तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर उतरेगी। अभी भारत के पास सीरीज में 2-0 की बढ़त बरक़रार है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लियोन और मैथ्यू कुह्नेमैन।

Live Updates

  • 2 March 2023 11:56 AM GMT

    IND vs AUS 3rd Test: लियोन ने फिरकी में फंसे भारतीय बल्लेबाज़, दूसरी पारी में टीम इंडिया 163 रनों पर हुई ढेर

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स के आगे भारतीय बल्लेबाज़ बेबस नज़र आए। पहली पारी में टीम इंडिया 109 रनों पर सिमट गई थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर ढेर हुई। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 88 रनों की बढ़त मिली। भारत ने दूसरी पारी में 163 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 76 रन का लक्ष्य रखा है। अब तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर उतरेगी। अभी भारत के पास सीरीज में 2-0 की बढ़त बरक़रार है। 

  • 2 March 2023 11:29 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: लियोन ने फिरकी में फंसे भारतीय बल्लेबाज़, दूसरी पारी में 163 रनों पर हुई ढेर

    टीम इंडिया की दूसरी पारी में भी शुरुआत बेहद ख़राब रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 88 रनों की बढ़त बनाई है। दूसरी पारी में भी टीम इंडिया के ज्यादातर बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर पाए। भारत की दूसरी पारी 163 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया के लिए इस मैच में चेतेश्वेर पुजारा ने सर्वाधिक 59 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लियोन ने आठ विकेट लेकर इतिहास रचा दिया। पहली पारी में भी लियोन ने तीन विकेट चटकाए थे। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया को इस टेस्ट मैच में जीत के लिए 76 रन बनाने होंगे। 

  • 2 March 2023 11:01 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: संकट में भारत की दूसरी पारी, उमेश यादव बिना खाता खोले हुए आउट, कुल बढ़त 67 रन

    टीम इंडिया की दूसरी पारी में भी शुरुआत बेहद ख़राब रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 88 रनों की बढ़त बनाई है। ऐसे में टीम इंडिया को दूसरी पारी में भी पहला झटका जल्दी लग गया। 57 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन हो गया। इस समय क्रीज पर अक्षर पटेल 7 रन और मोहम्मद सिराज बिना रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया की अभी कुल बढ़त 67 रन हो गई हैं।   

  • 2 March 2023 9:52 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: संकट में भारत की दूसरी पारी, एस. भरत के रूप में लगा छठा झटका

    टीम इंडिया की दूसरी पारी में भी शुरुआत बेहद ख़राब रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 88 रनों की बढ़त बनाई है। ऐसे में टीम इंडिया को दूसरी पारी में भी पहला झटका जल्दी लग गया। 41 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 131 रन हो गया। इस समय क्रीज पर चेतेश्वेर पुजारा 46 रन और आर. अश्विन 7 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया की अभी कुल बढ़त 37 रन हो गई हैं।  

  • 2 March 2023 8:53 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: टीम इंडिया को लगा चौथा झटका, रविंद्र जडेजा 7 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    टीम इंडिया की दूसरी पारी में भी शुरुआत बेहद ख़राब रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 88 रनों की बढ़त बनाई है। ऐसे में टीम इंडिया को दूसरी पारी में भी पहला झटका जल्दी लग गया। 32 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 79 रन हो गया। इस समय क्रीज पर चेतेश्वेर पुजारा 36 रन और श्रेयस अय्यर बिना रन बनाकर खेल रहे हैं।  

  • 2 March 2023 7:41 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: टीम इंडिया को लगा दूसरा झटका, कप्तान रोहित शर्मा भी लौटे पवेलियन

    टीम इंडिया की दूसरी पारी में भी शुरुआत बेहद ख़राब रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 88 रनों की बढ़त बनाई है। ऐसे में टीम इंडिया को दूसरी पारी में भी पहला झटका जल्दी लग गया। 18 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर रन हो गया। इस समय क्रीज पर विराट कोहली 1 रन और चेतेश्वेर पुजारा 15 रन बनाकर खेल रहे हैं।   

  • 2 March 2023 5:40 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 197 रनों पर समेटा

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली। कंगारू स्पिनर्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को सिर्फ 109 रनों पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स मैथ्यू कुह्नेमैन ने पांच और नाथन लियोन ने तीन सफलता हासिल की। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 197 रनों पर ढेर हुई। भारत की तरफ से जडेजा ने चार, अश्विन ने तीन और उमेश यादव ने भी तीन सफलता हासिल की। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 88 रनों की बढ़त मिली।  

  • 2 March 2023 5:32 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: ऑस्ट्रेलिया को लगा आठवां झटका, अश्विन-यादव ने लिए दो-दो विकेट

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली। कंगारू स्पिनर्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को सिर्फ 109 रनों पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स मैथ्यू कुह्नेमैन ने पांच और नाथन लियोन ने तीन सफलता हासिल की। इसके जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए थे। दूसरे दिन 75 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 196 रन हो गया है। इस समय ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 87 रन हो गई है।

  • 2 March 2023 5:05 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दमदार शुरुआत, 70 ओवर के बाद स्कोर 186/4

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली। कंगारू स्पिनर्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को सिर्फ 109 रनों पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स मैथ्यू कुह्नेमैन ने पांच और नाथन लियोन ने तीन सफलता हासिल की। इसके जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए थे। दूसरे दिन 70 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 186 रन हो गया है। इस समय ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 77 रन हो गई है। 

  • 2 March 2023 4:44 AM GMT

    IND vs AUS Day 2 Live: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दमदार शुरुआत, 65 ओवर के बाद स्कोर 172/4

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली। कंगारू स्पिनर्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को सिर्फ 109 रनों पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स मैथ्यू कुह्नेमैन ने पांच और नाथन लियोन ने तीन सफलता हासिल की। इसके जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए थे। दूसरे दिन 65 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 172 रन हो गया है। इस समय ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 63 रन हो गई है। 

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story