×

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंग्स तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

IND vs AUS 3rd Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऑस्ट्रेलिया को पहले दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं। इसके बाद टीम के कई खिलाड़ी चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं। लेकिन इसी बीच कंगारू टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Feb 2023 2:22 PM GMT
IND vs AUS 3rd Test
X

IND vs AUS 3rd Test

IND vs AUS 3rd Test: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऑस्ट्रेलिया को पहले दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं। इसके बाद टीम के कई खिलाड़ी चोट के कारण स्वदेश लौट चुके हैं। लेकिन इसी बीच कंगारू टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंग्स भी तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। कमिंग्स दूसरे टेस्ट के बाद सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर चुके हैं। पहले खबर थी कि वो तीसरे टेस्ट से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जानकारी दी हैं कि वो तीसरे टेस्ट में शामिल नहीं होंगे। बता दें भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर तीसरा टेस्‍ट खेला जाएगा।

कमिंस की मां काफी बीमार:

बता दें पैट कमिंग्स घरेलू कारणों के चलते दूसरे टेस्ट के बाद सिडनी लौट गए। बताया जा रहा है कि कमिंग्स की मां हालत काफी गंभीर है। वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही है। ऐसे में उनकी देखभाल के लिए कमिंग्स भारत दौरा बीच में छोड़कर वापस सिडनी लौट गए। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने अब पुष्टि कर दी है कि कमिंस इंदौर टेस्‍ट में शामिल नहीं हो पाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं वो अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्‍ट से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। कमिंग्स को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया का वनडे कप्तान भी नियुक्त किया गया था।

स्टीव स्मिथ करेंगे कप्‍तानी:

पैट कमिंग्स की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे। जब से कमिंग्स को कप्तान नियुक्त किया गया हैं तब से वो दो बार टीम में उपलब्ध नहीं रह पाए हैं। ऐसे में उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी स्टीव स्मिथ ने ही संभाली हैं। उन्‍हें 2021 के अंत में टेस्‍ट टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया था। अब देखना होगा कि कमिंस की गैरमौजूदगी में स्मिथ कैसे ऑस्‍ट्रेलिया की इस सीरीज में वापसी करवा पाते हैं..?

डेविड वार्नर भी हुए सीरीज से बाहर:

ऑस्ट्रेलिया की भारत दौरे पर सबसे मजबूत कड़ी और अनुभवी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद सिराज की गेंद से उनकी कोहनी में हल्का फ्रैक्चर हो गया था। उन्होंने चोट के बावजूद बल्लेबाजी करके पहली पारी में 15 रन बनाए थे। इस सीरीज में वार्नर ने 3 पारियों में मात्र 26 रन बनाए। सीरीज के पहले टेस्ट में वार्नर ने पहली पारी में 1 रन बनाया था। इसके बाद दूसरी पारी में वह 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में अब वार्नर के नहीं होने से मेहमान टीम को तगड़ा झटका लगा हैं। वार्नर भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में वापसी करेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story