×

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट को लेकर बड़ा बदलाव, धर्मशाला की जगह यहां खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। धर्मशाला में होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की जगह में बदलाव किया गया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Feb 2023 5:38 AM GMT
IND vs AUS 3rd Test
X

IND vs AUS 3rd Test

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। धर्मशाला में होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की जगह में बदलाव किया गया है। बीसीसीआई ने इस टेस्ट को धर्मशाला की जगह इंदौर के लिए शिफ्ट किया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 से पांच मार्च के बीच खेला जाएगा। लेकिन अचानक बीसीसीआई को तीसरे टेस्ट के स्थान में बड़ा बदलाव करना पड़ा। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई के क्यूरेटर तपोश चटर्जी ने धर्मशाला की पिच और आउटफील्ड का मुआयना करने के बाद यह फैसला किया गया है।

इस कारण किया गया टेस्ट शिफ्ट:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मशाला टेस्ट को इंदौर के लिए शिफ्ट करने के पीछे कई तरह के कारण सामने आ रहे हैं। इसमें एक तो इस समय धर्मशाला में पड़ रही कड़ाके की ठंड को बताया जा रहा हैं। इसके अलावा आउटफील्ड की कंडीशंस अभी टेस्ट मैच के लिए सही नहीं मानी जा रही हैं। आउटफील्ड में जरूरत के मुताबिक घास नहीं है, जिसके लिए अभी कुछ दिनों का इंतज़ार करना पड़ेगा। इसको देखते हुए बीसीसीआई ने ये बड़ा फैसला किया है। अब धर्मशाला की जगह इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका:

नागपुर टेस्ट में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। मेहमान टीम को धर्मशाला में होने वाले टेस्ट मैच से बहुत उम्मीद थी। क्योंकि धर्मशाला की पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को काफी मदद मिलती है। ऐसे में कंगारू तेज़ गेंदबाज़ इस मैदान पर अपना जलवा बिखेर सकते थे। लेकिन अब मैदान टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार नहीं होने कारण टेस्ट को इंदौर के लिए शिफ्ट कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पिछड़ गई है।

इंदौर में टीम इंडिया का प्रदर्शन है कमाल:

बता दें इंदौर का स्टेडियम टीम इंडिया के लिए काफी लकी रहा है। इस मैदान पर टीम इंडिया ने अभी तक एक भी वनडे और टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। यहां भारत ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं, दोनों में ही टीम इंडिया को जीत मिली हैं। यहां पहली बार 2016 में भारत ने टेस्ट मैच खेला था, उस मैच में टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को 321 रनों से हराया था। उसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर टेस्ट मैच एक पारी और 130 रनों से जीता था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story