×

IND vs AUS 4th T-20: रायपुर में होने वाले चौथे टी-20 मैच में कैसा होगा मौसम और पिच का मिजाज, क्या बारिश बनेगी विलेन?

IND vs AUS 4th T-20: इस 5 मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है।

Kalpesh Kalal
Published on: 30 Nov 2023 4:49 AM GMT
Raipur Cricket Stadium
X

IND vs AUS (Social Media)

IND vs AUS 4th T-20: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इन दिनों क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। भारत की मेजबानी में दोनों ही टीमों के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज में रोमांच अपने पूरे चरम पर है। जहां अब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सीरीज के चौथे टी-20 मैच में उतरने के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया और कंगारू ब्रिगेड के बीच सीरीज का ये चौथा मैच शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs AUS 4th T-20: रायपुर में होने वाले चौथे मैच की पिच और मौसम का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की इस टी-20 सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच रोचक जंग देखने को मिल रही है। जहां पहले दोनों ही मैचों में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की, लेकिन इसके बाद तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार कमबैक करते हुए आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर सीरीज में पहला मैच जीतकर सीरीज को 2-1 पर ला दिया है। अब दोनों ही टीमें शुक्रवार को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी, जहां एक बहुत ही कांटेदार मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच का रवैया

भारत के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम भी एक है, जहां अब तक कुछ खास इंटरनेशनल मैच नहीं हुए हैं। इस स्टेडियम पर अब तक केवल एक ही वनडे मैच हुआ है। तो वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मैच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। इस स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां एक अच्छी क्रिकेटिंग विकेट है, जिस पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिल सकती है। पिच पर हरी घास होने के कारण कुछ हद तक पेसर्स को ज्यादा फायदा हो सकता है। ऐसे में यहां पर एक अच्छा मैच देखने को मिल सकता है।

रायपुर में मैच के दिन छाए रहेंगे बादल, बारिश की संभावना कम

भारत में कईं राज्यों में इन दिनों मौसम ने जबरदस्त पलटी मारी है, जिससे बारिश का प्रभाव देखने को मिल रहा है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के रायपुर की बात करें तो यहां पर भी बारिश का साया दिख रहा है। मैच के दिन यानी शुक्रवार को भी यहां आसमान में बादल छाए रहेंगे। लेकिन बारिश की आशंका बहुत ही कम मानी जा रही है। वहीं मौसम में धुंध घुलने से ओस का प्रभाव भी नजर आ सकता है। शुक्रवार को यहां के तापमान की बात करें तो यहां पर अधिकतम 31 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 19 डिग्री सेल्शियस होगा। शाम के वक्त ओस का फैक्टर भी नजर आ सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story