IND vs AUS 4th T-20: बैंगलुरू में होने वाले 5वें टी-20 मैच में कैसा होगा मौसम और पिच का हाल, क्या बारिश डाल सकती है खलल?

IND vs AUS 5th T-20: भारत इस टी20 सीरीज के पहले 4 मैचों में 3 जीत के साथ सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त लेकर मौजूद है। 5वें मैच में दोनों ही टीमें जीत की तरफ देख रही है।

Kalpesh Kalal
Published on: 3 Dec 2023 4:36 AM GMT
Pitch & Weather Report
X

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS 5th T-20: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने इस हार का कुछ दिनों में ऑस्ट्रेलिया से बदला चुका लिया है, जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में 3-1 से पीछे कर दिया है। इसके बाद अब दोनों ही टीमों के बीच पांचवां और आखिरी टी-20 मैच रविवार को खेला जाएगा। बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर होंगी।

IND vs AUS 5th T-20: बैंगलुरू में होने वाले अंतिम मैच की पिच और मौसम का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है, जिन्होंने पहले 4 मैचों में ही सीरीज को अपने नाम कर लिया है। अब भारतीय टीम पांचवें टी-20 मैच में भी जीत के साथ सीरीज में चौथी जीत हासिल करना चाहेगी। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम यहां पर जीत के साथ सीरीज को सम्मान के साथ खत्म करने की कोशिश करेगी। तो चलिए इस मैच में आपको बताने जा रहे हैं कैसा होगा मौसम और पिच का हाल.... डालते हैं एक नजर

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच का मिजाज

बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम को बल्लेबाजों के लिहाज से सबसे अच्छी विकेट माना जाता है। इस पिच पर अक्सर ही बल्लेबाजों के लिए खूब रन बनते देखे गए हैं। भारत की सबसे अच्छी बैटिंग ट्रेक इस विकेट पर गेंदबाजों के लिए कुछ खास मदद नहीं है। हालांकि तेज गेंदबाजों को शुरुआत में इस पर मदद मिल सकती है। इसके साथ ही स्पिनर्स को ज्यादा लाभ होने की उम्मीद नहीं है। इस मैदान में अब तक 7 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें 2 बार टीम अपने टारगेट को डिफेंड कर सकी है, तो वहीं 5 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम टारगेट का पीछा करने की कोशिश होगी।

बैंगलुरू में भी मंडरा रहा है बारिश का खतरा

कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के 5वें मैच के मौसम पर नजरें होंगी। इस मैच में रविवार को यहां के मौसम की बात करें तो बारिश की आशंका बनी हुई है। यहां इस दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे, तो साथ ही बीच मैच में बारिश अपना खलल डाल सकती है। ऐसे में मैच में क्रेजी फैंस को मौसम झटका दे सकता है। तो वहीं रविवार को बैंगलुरू में तापमान की बात करें तो यहां पर अधिकतम 24 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 19 डिग्री सेल्शियस होगा। इसके अलावा शाम के वक्त ओस भी जल्दी से नजर आ सकती है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story