×

IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद टेस्ट में ईशान किशन करेंगे डेब्यू..? ऐसी हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

IND vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है। अगर भारतीय क्रिकेट टीम इस टेस्ट को जीत लेती है तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 March 2023 8:20 AM GMT (Updated on: 8 March 2023 8:21 AM GMT)
IND vs AUS 4th Test
X

IND vs AUS 4th Test

IND vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है। अगर भारतीय क्रिकेट टीम इस टेस्ट को जीत लेती है तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी। इंदौर में खेले गए तीसरे मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अब ऐसे में चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने के लिए टीम इंडिया एक अलग तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी। अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव देखें जा सकते हैं।

अहमदाबाद टेस्ट में ईशान किशन करेंगे डेब्यू..?

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत कार हादसे का शिकार होने के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह टेस्ट टीम में केएस भरत और ईशान किशन को शामिल किया गया था। पहले तीन टेस्ट मैचों में केएस भरत को खिलाया गया। लेकिन वो इन तीनों मैचों में कुछ भी ख़ास नहीं कर पाए। अब ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि चौथे टेस्ट मैच में ईशान किशन को टीम में जगह मिलनी तय मानी जा रही हैं। किशन ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़कर सुर्खियां बटोरी थी। केएस भरत की जगह इशान किशन डेब्यू कर सकते हैं।

मोहम्मद शमी को मिलेगा मौका:

टीम इंडिया आखिरी टेस्ट मैच में अपने गेंदबाज़ी आक्रमण में बड़ा बदलाव कर सकती हैं। पिछले मैच में उमेश यादव ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की थी। लेकिन मोहम्मद सिराज उस मैच में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऐसे में चौथे टेस्ट में मोहम्मद सिराज की जगह उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। मोहम्मद शमी को इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था। अहमदबाद की पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को मिलनी तय मानी जा रही हैं। ऐसे में मोहम्मद शमी का अनुभव टीम इंडिया के लिए काम आ सकता हैं।

अहमदाबाद टेस्ट में भारत की रहेगी अग्निपरीक्षा:

भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इस टेस्ट में हर हाल में जीत जरूरी होगी। इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया हैं। ऐसे में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स अहमदाबाद टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से ओवल मैदान में खेला जाना है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

टीम इंडिया: शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), चेस्तेश्वर पुजारा, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, आर आश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story