×

IND vs AUS 4th Test: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, चौथे टेस्ट से भी बाहर हुए पैट कमिंग्स

IND vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए हैं। नागपुर और दिल्ली टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 March 2023 7:32 AM GMT
IND vs AUS 4th Test
X

IND vs AUS 4th Test

IND vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस समय टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए हैं। नागपुर और दिल्ली टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया था। इसके बाद इंदौर टेस्ट में मेहमान टीम ने वापसी करते हुए शानदार जीत के साथ वापसी की। अब चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के बुरी खबर सामने आ रही है। टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंग्स चौथे टेस्ट में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ऐसे में एक बार फिर टीम की कमान स्टीव स्मिथ के पास होगी।

पैट कमिंग्स की कप्तानी में दोनों टेस्ट में मिली हार:

भारत के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कमान पैट कमिंग्स को सौंपी गई थी। पहले दो टेस्ट मैचों में पैट कमिंग्स की कप्तानी में मेहमान टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अपनी मां की तबियत ख़राब होने के कारण उन्हें यह दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा। उम्मीद की जा रही थी कि पैट कमिंग्स चौथे टेस्ट से पहले टेस्ट के साथ जुड़ जाएंगे। लेकिन अब खबर आ रही है कि कमिंग्स चौथे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में एक बार फिर स्मिथ कप्तानी करते दिखाई देंगे।

अहमदाबाद टेस्ट में भारत की रहेगी अग्निपरीक्षा:

भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को इस टेस्ट में हर हाल में जीत जरूरी होगी। इंदौर टेस्ट में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया हैं। ऐसे में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स अहमदाबाद टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से ओवल मैदान में खेला जाना है।

टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है ये मुकाबला:

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जाने की उम्मीदों को हल्का सा रोका है। हालांकि, भारतीय टीम के पास अभी भी चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम दो बड़े बदलाव कर मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 3-1 से जीत हासिल करके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंच सकती है। अभी इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story