×

अहमदाबाद टेस्ट में लिखा जाएगा नया इतिहास, पीएम मोदी उछालेंगे टॉस और करेंगे कमेंट्री, जानिए मैच से जुड़ी हर अपडेट...

IND Vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुछ ही देर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शुरू होगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दोनों टीमें आमने-सामने होगी। अहमदाबाद में होने वाला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का ये आखिरी मुकाबला बेहद ख़ास रहने वाला है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 March 2023 3:02 AM GMT
IND Vs AUS 4th Test
X

IND Vs AUS 4th Test

IND Vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुछ ही देर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शुरू होगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर दोनों टीमें आमने-सामने होगी। अहमदाबाद में होने वाला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का ये आखिरी मुकाबला बेहद ख़ास रहने वाला है। क्रिकेटप्रेमियों के साथ पूरे भारतवर्ष की निगाहें इस टेस्ट पर रहेगी। इसके पीछे के ख़ास वजह भी है। जी हां, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होने वाले इस मैच में खुद पीएम मोदी भी मैच देखने पहुंचेंगे। उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी स्टेडियम पहुंचेंगे। दोनों देशों के प्रधानमंत्री टेस्ट के पहले दिन करीब एक घंटे मैच का लुफ्त उठाएंगे।

पीएम मोदी उछालेंगे टॉस और करेंगे कमेंट्री:

बता दें अहमदाबाद टेस्ट में नया इतिहास लिखा जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी इस टेस्ट मैच में टॉस का सिक्का भी उछाल सकते हैं। इसके साथ ही वो कमेंट्री भी करते दिखाई देंगे। इस दौरान उनका साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस भी निभाएंगे। दोनों देशों के प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। स्टेडियम परिसर में विशाल होर्डिंग्स दिखाई दे रहे हैं। स्टेडियम में लगे इन होर्डिंग्स में दोनों देशों के दिग्गज क्रिकेटरों की तस्वीर लगी है।

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम:

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा खेल मैदान हैं। यहां एक साथ 1,32,000 दर्शक एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं। दुनिया में कोई भी ऐसा स्टेडियम नहीं जहां एक साथ इतने दर्शक एक साथ बैठकर देख सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद होने वाले इस टेस्ट मैच में रिकॉर्डतोड़ दर्शकों के आने की उम्मीद है। 9 मार्च को अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन नया इतिहास लिखा जा सकता हैं।

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम का टूट सकता हैं रिकॉर्ड:

अमूमन टेस्ट क्रिकेट में क्रिकेट फैंस वनडे और टी-20 के मुकाबले कम जाना पसंद करते हैं। लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच में काफी रोमांच देखने को मिलता हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीनों मैचों का परिणाम तीन दिन में निकल गया। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और एशेज सीरीज में बराबर रोमांच देखने को मिलता हैं। 2013 में एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच में कुल 91,112 फैंस ने स्टेडियम में बैठकर देखा था। अब तक यह रिकॉर्ड किसी भी टेस्ट में नहीं टूट पाया हैं। लेकिन अब माना जा रहा हैं कि अहमदाबाद टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम का ये रिकॉर्ड भी ध्वस्त हो जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story