×

IND vs AUS: पिछले मैच के विलेन माने जाने वाले अक्षर बने इस मैच के नायक, जीत के अपनी प्लानिंग का किया खुलासा

IND vs AUS: रायपुर में खेले गए चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 16 रन खर्च कर 3 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal
Published on: 2 Dec 2023 5:02 AM GMT (Updated on: 2 Dec 2023 5:04 AM GMT)
Axar Patel
X

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज को टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया है। सीरीज का चौथा मैच शुक्रवार को रायपुर में खेला गया। जहां भारत ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 20 रन की जीत के साथ ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में जीत में सबसे बड़ा योगदान टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल का रहा, जो पिछले मैच में टीम इंडिया की हार में विलेन माने जा रहे थे।

अक्षर पटेल की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने 20 रन से जीता चौथा टी-20

पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के जबड़े से मैच छिन लिया, जहां 19वें ओवर में अक्षर पटेल को 22 रन पड़े थे। लेकिन उस निराशा को पीछे छोड़ते इस मैच में मैच विनिंग प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 16 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके। इनकी इस बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने अपने स्कोर 174 रन को ऑस्ट्रेलिया को पार नहीं करने दिया और कंगारू टीम के 154 पर रोककर 20 रन से शानदार जीत दर्ज की।

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कही ये बात

अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद अक्षर पटेल ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान कहा कि “मैं जब मैं घर पर था, तो कई चीजों पर अमल करने की कोशिश कर रहा था। और आज ये तमाम बातें फलीभूत साबित हुईं। मैंने अपनी ताकत से जुड़े रहने का प्रयास किया। और जब मेरे खिलाफ बड़े शॉट खेले गए, तो मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं था। ओस को देखते हुए मैंने विकेट-टू-विकेट बॉलिंग का फॉर्मूला अपनाया।“

चोट से मिले ब्रेक के दौरान अपनी गेंदबाजी में किया काफी सुधार- अक्षर पटेल

इसके बाद अक्षर पटेल ने अपनी गेंदबाजी को लेकर आगे कहा कि, “किसी भी मैच में आक्रामक और मानसिक रूप से मजबूत बने रहना बहुत ही अहम बात है क्योंकि इस फॉर्मेट में पिटाई के खासे आसार रहते हैं। जब आप ऐसे रवैये के साथ जाते और विकेट चटकाते हो, तो आपको बहुत ही अच्छा महसूस होता है। चोट से मिले ब्रेक के दौरान मैंने खुद पर सुधार करने पर काम किया और इस दौरान मैंने अपनी बॉलिंग में कई नई अलग-अलग बातों को शामिल किया, जिससे शीर्ष स्तर पर सफलता मिलती रहे।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story