×

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 4-1 से पटखनी देने के बाद कप्तान सूर्या हुए गदगद, अपने युवा खिलाड़ियों के लिए कही ये खास बात

IND vs AUS: बैंगलुरू में खेले गए अंतिम मैच को भारत ने 6 रन से जीता। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में पहली ही सीरीज में टीम इंडिया ने फतेह हासिल की।

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Dec 2023 4:56 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

IND vs AUS (Source_ Social Media)

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 5 मैचों की टी-20 सीरीज को मेजबान भारत ने 4-1 से अपने नाम किया। दोनों ही टीमों के बीच खेली गई इस सीरीज में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया और सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में अंतिम मैच को भी 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज में एकतरफा जीत हासिल की। इस जीत से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार का कुछ हद तक हिसाब चुकता किया है।

कप्तान सूर्यकुमार यादव सीरीज जीत पर हुए गदगद

टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों के बगैर सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेल रही टीम ने यहां ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित्त कर दिया। जहां सीरीज को युवा खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर 4-1 से हरा दिया। इस जबरदस्त सीरीज जीत के बाद कप्तान सूर्या काफी खुश दिखायी दिए, जिन्होंने मैच के बाद अपनी टीम के युवा सितारों की जमकर सराहना की।

युवा खिलाड़ियों की दिल खोलकर की तारीफ

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में अपनी टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने मैच के बाद कहा कि, “ये वास्तव में अच्छी सीरीज थी। हमारे लड़कों ने जिस तरह से अपनी क्षमता दिखाई वो काबिले तारीफ है। हम बेखौफ होना चाहते थे, जब हम बीच में थे तब हम सिर्फ मैच का आनंद लेना चाहते थे। मैंने सभी खिलाड़ियों से कहा कि वो करिए जो ठीक है और अपने खेल का आनंद लीजिए, उन्होंने वैसा ही किया, इसलिए मैं बहुत खुश हूं।“

इसके बाद टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा कि, “अगर यहां पर वॉशिंगटन सुंदर होते तो ये एक प्लस प्वाइंट होता। चिन्नास्वामी के मैदान पर 200 प्लस का चेज आसान है। 160-175 यहां मुश्किल टारगेट बताया गया है। 10 ओवर के बाद मैंने लड़कों से कहा कि हम अभी मैच में बने हुए हैं।“

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को अंतिम मैच में 6 रन से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस सीरीज का 5वां और अंतिम मैच रविवार को बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस हारने के बाद टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर की शानदार 37 गेंद में 53 रन की पारी के साथ ही अक्षर पटेल की 31 रन की उपयोगी पारी की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया को भारत ने शानदार गेंदबाजी के दम पर केवल ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में 154 रन के स्कोर पर ही रोक लिया और एक रोमांचक जीत के साथ ही सीरीज में चौथी जीत दर्ज की।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story