TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: पिच पर चल रही किचकिच के बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का चौंकानें वाला बयान

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 18 Nov 2023 12:06 PM GMT
Pat Cummins
X

IND VS AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खिताबी मुकाबले पर पूरे क्रिकेट जगत की नजरें टिकी हुई हैं। रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाना है। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस हाई वॉल्टेज मैच को लेकर दोनो ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन इस फाइनल मैच के बीच पिच को लेकर काफी ज्यादा किचकिच सुनने और देखने को मिल रही है, जिसने इन दिनों जबरदस्त सुर्खियां बटोरी है।

पिच को लेकर हो रहे विवाद के बीच पैट कमिंस का बड़ा बयान

पिच को लेकर लगातार हो रही चर्चा के बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का बड़ा बयान सामने आया है, उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पिच को लेकर उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि कहां खेलना है कहां नहीं वो निर्णय वो ही लेंगे। कमिंस का मानना है कि दोनों ही टीमों को एक जैसी पिच पर खेलना है।

दोनों टीमों के लिए एक जैसी होगी पिच

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने पिच पर हो रही चर्चा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ”ये निश्चित तौर पर दोनों टीमों के लिए एक ही होगी। इस बात में संदेह नहीं है कि अपने देश और अपने विकेट पर खेलने का कुछ फायदा होता है। लेकिन हम यहां काफी क्रिकेट खेलते हैं।”

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के पिच के रवैये को लेकर कमिंस ने कहा कि, ”पहले कुछ ओवरों में यह स्विंग करती है और उसके बाद इसमें ज्यादा कुछ नहीं होता। हम शुरुआत में ही अधिक मौके बनाना चाहेंगे। मुझे नहीं लगता कि अहमदाबाद में टॉस एक बड़ा पहलू होगा।“

फैंस का नहीं पड़ेगा कोई फर्क, हमारे खिलाड़ी शोर में खेलने के आदी

अहमदाबाद के 1.32 लाख दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में भारतीय समर्थकों के उनकी टीम पर दबाव होने के सवाल को लेकर कमिंस ने आगे कहा कि, “उनकी टीम अपने पुराने अनुभव के आधार पर खेलेगी। उनकी टीम में 2015 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कई सदस्य शामिल हैं, जिन्हें इस बात का अनुभव है कि मेगा फाइनल कैसे खेला जाता है। हम भारत में पहले खेल चुके हैं, ऐसे में हमारे लिए शोर नई बात नहीं है। डेविड वॉर्नर जैसा खिलाड़ी उस पर डांस करेगा, वहीं कुछ खिलाड़ी अपने खुद के बबल में होंगे।”

इस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के पलड़ा मजबूत होने को लेकर कंगारू कप्तान ने दो-टूक अंदाज में कहा कि, ”ये एक बराबरी का मैच होगा। 6-7 खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2015 वर्ल्ड कप जीता था,टीम में 6-7 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 2015 वर्ल्ड कप जीता था, तो वे उस अहसास को जानते हैं और मैदान में उतकर बहादुर बनने और मैच को आगे ले जाने से नहीं डरेंगे।”

वैसे यहां कमिंस ने स्पष्ट तौर पर भारतीय टीम की तारीफ की और उनके प्रदर्शन को लेकर कहा कि, ”भारत की टीम काफी अच्छी है। लेकिन शमी को मौका नहीं मिल रहा था और वह वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनमें बहुत क्लास है।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story