×

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप फाइनल मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया, दोनों टीमों को लेकर कही ये खास बात

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई खिताबी जंग में ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया, तो वहीं टीम इंडिया तीसरी बार चैंपियन बनने से चूक गई।

Kalpesh Kalal
Published on: 20 Nov 2023 8:22 AM GMT
Team India
X

Team India (Source_Twitter)

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच टीम इंडिया अपने नाम करने से चूक गई। रविवार को अहमदाबाद में खेले गए खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत को 6 विकेट से हराकर खुद छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बन बैठे, तो वहीं टीम इंडिया खिताबी हैट्रिक लगाने से वंचित रह गई। इस हार के बाद जहां ऑस्ट्रेलिया में जश्न का माहौल है, तो वहीं भारत में करोड़ों क्रिकेट प्रेमी का दिल टूट गया है।

सचिन तेंदुलकर ने भी टीम इंडिया की स्थिति को किया महसूस

भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद हर कोई निराश है, जहां टीम के फैंस से लेकर खिलाड़ी और पूर्व दिग्गज हर किसी के दिल को इस हार ने झकझोर दिया है। इसी लिस्ट में भारत के कईं पूर्व दिग्गज शामिल हैं, जो टीम इंडिया के प्रदर्शन को हार के बाद भी सराह रहे हैं। भारत के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर ने भी टीम इंडिया की हार पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, तो वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी बड़ी बात कही है। सचिन ने इस हार की पीड़ा को अपने पर लेकर महसूस किया है।

मास्टर-ब्लास्टर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टीमों को लेकर कही खास बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने फाइनल मैच के खत्म होने के बाद विजेता बनी ऑस्ट्रेलिया और रनरअप रही टीम इंडिया के लिए काफी बड़ी बात कही है। मास्टर-ब्लास्टर ने जहां ऑस्ट्रेलिया को छठा खिताब जीतने पर उन्हें शुभकामनाएं दी है, तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के खेल की जमकर तारीफ करते हुए माना कि टीम के खिलाड़ियों की पीड़ा को वो सहन कर सकते हैं।

सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया को दी चैंपियन बनने पर बधाई

सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि, “ऑस्ट्रेलिया को छठी वर्ल्ड कप जीत पर बधाई। क्रिकेट के सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन में उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला।“


भारत के लिए कहा, ये एक खराब दिन, मैं हार की पीड़ा को कर सकता हूं महसूस

वहीं सचिन ने टीम इंडिया के लिए आगे लिखा कि, “टीम इंडिया की किस्मत खराब रही। किसी टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन के बावजूद सिर्फ एक खराब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है। मैं खिलाड़ियों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों की पीड़ा को महसूस कर सकता हूं कि उन पर क्या गुजर रही होगी। हार खेल का एक हिस्सा है। हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में हमारे लिए अपना सब कुछ झोंक दिया।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story