TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: किले में तब्दील हुआ नरेन्द्र मोदी स्टेडियम, परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर, जानें कैसी है सिक्योरिटी

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच के लिए अहमदाबाद पुलिस ने सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Nov 2023 3:09 AM GMT (Updated on: 19 Nov 2023 8:54 AM GMT)
IND VS AUS FINAL
X

IND VS AUS FINAL (Source_Social Media)

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का वो दिन आ ही गया, जिसका हर किसी को इंतजार था। जब इस 13वें एडिशन के चैंपियन का फैसला होना है। इस मेगा इवेंट में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस महा मुकाबले में जबरदस्त रोचक मैच की उम्मीद की जा रही है, जिसे लेकर फैंस काफी उतावले और उत्सुक दिख रहे हैं।

फाइनल के लिए जबरदस्त सिक्योरिटी इंतजार

आज दोपहर 2 बजे से शुरू हो रहे इस ब्लॉक-बस्टर मैच के लिए नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों से लेकर 1.32 लाख दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में फैंस की सिक्योरिटी का पूरा ध्यान रखा गया है। जहां दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडिम को किले में तब्दील कर दिया गया है। सिक्योरिटी ऐसी है कि यहां परिंदा तक पर नहीं मार पाएगा।

6 हजार पुलिस कर्मी, कमांडो की स्पेशल टीम और 10 NDRF की टीमें होंगी तैनात

अहमदाबाद की पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। जिसमें पीटीआई के हवाले से बताया गया है कि यहां मैदान के अंदर और बाहर करीब 6 हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। जिसमें से 3 हजार पुलिस कर्मी मैदान के अंदर और 3 हजार बाहर होंगे। इतना ही नहीं चेतन कमांडो का दम भी यहां पर होगा, साथ ही 10 एनडीआरएफ की टीमें भी तैनात की जाएंगी। इस तरह से स्टेडियम को किले के रूप में बदल दिया गया है।

स्टेडियम के अंदर और बाहर होगी जबरदस्त सिक्योरिटी

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जीएस मलिक ने सुरक्षा को लेकर कहा कि, "नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप फाइनल को लेकर पुलिस की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हमने इसके लिए बहुत विस्तृत योजना बनाई है। स्टेडियम के अंदर आरएएफ की एक कंपनी सहित 3,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। कुल मिलाकर, 6,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा, इसके अलावा दो एनडीआरएफ टीमें, दो चेतक कमांडो टीमें, बम निरोधक दस्ते की 10 टीमें तैनात की जाएंगी।''

मेट्रो में सफर कर ट्रेफिक के लिए सहयोग की अपील

उन्होंने आगे कहा कि “अहमदाबाद मेट्रो रात 1 बजे तक चालू रहेगी। लोग मैच के दिन आने-जाने के लिए मेट्रो का अधिकतम उपयोग करें क्योंकि सुरक्षा के अलावा, ट्रैफिक भी एक चैलेंज है क्योंकि स्टेडियम में 1,00,000 से ज्यादा दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप फाइनल देखने आएंगे।"

फायर ब्रिगेड भी है पूरी तरह से तैयार

इसके अलावा अहमदाबाद के फायर ब्रिगेड विभाग के मुख्य अधिकारी जयेश खड़िया ने कहा कि, “जिन होटलों में भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें रुकी हैं, वहां अग्निशमन विभाग तैनात किया गया है। इसके अलावा, स्टेडियम में फायरफाइटर्स के साथ-साथ बचाव उपकरण तैनात किए गए हैं। प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, सभी वीवीआईपी को एक अलग अग्निशमन विभाग की टीम सौंपी जाएगी।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story