×

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: अहमदाबाद में होने वाले फाइनल मैच में पिच पर गेंदबाज रहेंगे हावी या बल्लेबाज दिखाएंगे दम, जानें पिच एंड वेदर रिपोर्ट

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खिताबी जंग खेली जाएगी।

Kalpesh Kalal
Published on: 18 Nov 2023 6:39 AM GMT
IND VS AUS
X

IND VS AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच अपने आखिरी मैच पर आ चुका है। जहां रविवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ब्लॉक-बस्टर मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला है। इस फाइनल मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से अपनी कमर कस चुकी हैं और यहां दम दिखाने के लिए तैयार खड़ी हैं। जब ये दोनों ही टीमें आमने-सामने होंगी, तो यहां फैंस के सामने सबसे रोचक मैचों में से एक देखने को मिलेगा। जहां कांटे की टक्कर का अनुमान है।

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: नरेन्द्र मोदी स्टेडियम की पिच का हाल और अहमदाबाद का मौसम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने इस सफर में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें अपने जबरदस्त खेल के दम पर यहां तक पहुंची हैं। दोनों ही टीमों की बात करें तो यहां तक भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर सफर तय किया है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 8 मैच जीतकर फाइनल मैच में कदम रखा है। यहां अब दोनों ही टीमों की नजरें खिताब को अपने नाम करने पर होगी। इसी बीच चलिए अब देखते हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच में पिच और मौसम का हाल जानते हैं।

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में दिखेगी गेंद और बल्ले से रोमांचक जंग

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े मैदान अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के पिच की बात करें तो यहां की पिच एक आइडियल क्रिकेटिंग पिच देखी जा रही है। इस वर्ल्ड कप में अब तक तो यहां की पिच काफी अच्छी दिखी है। जहां वैसे बैटिंग फ्रैंडली कहा जा सकता है, लेकिन साथ ही यहां शुरुआत में तेज गेंजबाजों को स्विंग हासिल होती है, तो बाद में स्पिनर्स भी टर्न प्राप्त कर सकते हैं। इस पिच पर पहले बैटिंग करने वाली टीम 310 से 315 रन बना लेती है तो उनके लिए ये एक अच्छा स्कोर हो सकता है। यहां पर अब तक खेले गए 32 वनडे मैचों में 17 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है, तो बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 15 मैच जीते हैं। यानी मुकाबला बराबरी का रहा है।

IND vs AUS Final ICC World Cup 2023: अहमदाबाद में मौसम रहेगा पूरी तरह से साफ

गुजरात के सबसे बड़े और चर्चित शहर में से एक अहमदाबाद में स्थित नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खिताबी जंग भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रही है। इस फाइनल मैच में अहमदाबाद के मौसम पर हर किसी की नजरें होंगी। यहां पर रविवार को मौसम की बात करें तो बारिश या किसी और खलल के कोई आसार नहीं हैं। यहां शाम के वक्त ओस का प्रभाव देखने को मिल सकता है। वहीं तापमान कुछ ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी। यहां इस दिन अधिकतम 33 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 17 डिग्री सेल्शियस होगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story