×

IND vs AUS Final: मिचेल मार्श की वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ की गई हरकत से खफा हुए मोहम्मद शमी, ट्रॉफी को लेकर कही ये दिल छू लेने वाली बात

IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल मैच में 6 विकेट से हराकर छठी बार खिताब जीता। वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को मिचेल मार्श ने अपने पैरों में रखने की शर्मनाक हरकत की।

Kalpesh Kalal
Published on: 24 Nov 2023 6:13 AM GMT
Mohammed Shami on Mitchell Marsh
X

IND vs AUS Final (Source_Social Media)

IND vs AUS Final: वनडे क्रिकेट की सबसे बड़े इवेंट आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का समापन हाल ही में हुआ है। जहां फाइनल मैच में मेजबान टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में कंगारू टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने चैंपियन की तरह प्रदर्शन करते हुए अपने केबिनेट में एक और ट्रॉफी को सजा कर उसकी शोभा बढ़ा दी है।

मिचेल मार्श ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ की थी घटिया हरकत

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छठी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का ऐतिहासिक कारनामा किया, लेकिन इस बड़ी उपलब्धि को इनकी टीम के एक खिलाड़ी ने इतना छोटा कर दिया कि पूरे क्रिकेट जगत में इस खिलाड़ी की थू-थू हो रही है। वर्ल्ड कप जैसे सबसे पवित्र और अविस्मणीय ट्रॉफी जिसे अपने दिल से लगाया जाना चाहिए। जिसे सिर पर बड़े ही सम्मान के साथ रखना चाहिए। उसी को ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने अपने पैरों के नीचे रखने की घटिया हरकत की।

मार्श की हरकत से मोहम्मद शमी भी हुए खफा, कही ये बात

मिचेल मार्श वर्ल्ड कप जीतने के घमंड में इतने डूब गए कि उन्होंने वर्ल्ड कप ट्रॉफी को पैरो तले रखकर फोटोशूट कराया। उनकी इस बहुत ही शर्मनाक हरकत पर क्रिकेट जगत में एक से एक रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। जिसमें भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी अपनी बात रखी।

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से गुरुवार को एक इंटरव्यू के दौरान मिचेल मार्श द्वारा ट्रॉफी पर पैर रखने की वायरल तस्वीर को लेकर रिएक्शन मांगा गया। जिस पर इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने बहुत ही नाराजगी व्यक्त की, जिसमें उन्होंने साफ कहा कि ये पूरी तरह से गलत है। मोहम्मद शमी ने कहा कि, “मुझे ठेस पहुंची। वह ट्रॉफी जिसके लिए दुनियाभर की टीमें लड़ रही थी, ट्रॉफी जिसे आप अपने सिर पर रखकर उठाना चाहते हैं, उस पर पैर रखना वाकई दुखी करने वाला था।“

वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी का रहा जबरदस्त जलवा

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के इस दिग्गज तेज गेंदबाज का वर्ल्ड कप में बहुत ही यादगार प्रदर्शन रहा। मोहम्मद शमी को इस वर्ल्ड कप की शुरुआती 4 मैचों में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल सकी थी। लेकिन उन्हें 5वें मैच में जब से मौका मिला, इसके बाद फाइनल तक अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया। शमी ने वर्ल्ड कप में केवल 7 मैचों में सबसे ज्यादा 24 विकेट झटके। जिसमें सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका 57 रन खर्च कर 7 विकेट लेने का यादगार प्रदर्शन भी शामिल रहा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story