TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

IND vs AUS Final: भारतीय टीम के खिताब ना जीत पाने से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के तेवर हुए गरम, शाहीद अफरीदी ने भारत की हार पर दिया बड़ा बयान, टीम इंडिया को बता दिया ओवर कॉन्फिडेंट

IND vs AUS Final: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के खिताब से चूकने के बाद से पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों की भी खूब प्रतिक्रिया सुनने को मिल रही हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 21 Nov 2023 6:22 AM GMT
IND vs AUS
X
IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS Final: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। पिछले करीब 1 दशक से आईसीसी के टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन के बावजूद आखिर में फिसलने का दौर इस बार भी जारी रहा और भारतीय क्रिकेट टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पूरे भारत में निराशा की लहर छा गई हैं, जहां खिलाड़ियों से लेकर फैंस हर कोई काफी ज्यादा मायूस दिख रहा है।

शाहीद अफरीदी भारत की हार के बाद हैं खुश!

भारत में रविवार रात से ही वर्ल्ड कप फाइनल मैच में टीम इंडिया की हार के बाद गमगीन माहौल है, तो वहीं लगता है कि पड़ोसी पाकिस्तान की आवाम से लेकर पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी हर कोई बड़ा खुश नजर आ रहा है। हमेशा से ही टीम इंडिया की जीत नहीं पचाने वाला पाकिस्तान उनकी टीम के बाहर होने से जितना ज्यादा दुखी नहीं हुआ, उतना तो भारत की हार पर खुश हो रहा है। जिनके उदाहरण काफी देखने को मिल रहे हैं।

टीम इंडिया को बताया ओवर कॉन्फिडेंस, तो फैंस पर भी उठाए सवाल

इसी की एक बानगी एक बार फिर से देखने को मिली है, जहां पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर रहे शाहीद अफरीदी की टीम इंडिया की हार के बाद तेवर काफी अलग ही दिख रहे हैं। अफरीदी ने टीम इंडिया की हार के बाद इस हार की वजह खिलाड़ियों को ओवर कॉन्फिडेंस में आने को माना है। तो साथ ही उन्होंने भारतीय क्रिकेट फैंस के रवैये पर भी सवाल खड़े करते हुए उन्हें सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की वाहवाही करने की सीख दी है।

अय्यर ने जो शॉट खेला वो दिखाता है उनका ओवर कॉन्फिडेंस

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के शॉट सिलेक्शन पर बात करते हुए शाहीद अफरीदी ने कहा कि, “जब आप कंटिन्यू गेम जीत रहे हों तो ओवरकॉन्फिडेंस भी ज्यादा हो जाता है। तो वो चीज आपको मरवा देती है।”

भारतीय क्रिकेट फैंस को सभी टीमों के खिलाड़ियों का करना चाहिए सम्मान

इसके बाद शाहीद अफरीदी ने भारतीय क्रिकेट फैंस के रवैये पर भी सवाल खड़े किए, जिसमें उन्होंने फैंस पर आरोप लगाया कि वो हमेशा ही विरोधी टीम के अच्छे प्रदर्शन को सराहना नहीं देते हैं। शाहीद अफरीदी ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि हम सभी ने अपने करियर में कभी न कभी इसका अनुभव किया है। जब भी हम कोई चौका लगाते हैं या शतक बनाते हैं या विकेट लेते हैं, तो भारतीय दर्शकों की ओर से कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है। कल जब ट्रेविस हेड ने शतक बनाया तो दर्शकों में सन्नाटा छा गया। क्यों? एक खेल-प्रेमी राष्ट्र हमेशा प्रत्येक एथलीट और उनके प्रयासों की सराहना करता है, लेकिन भारतीय दर्शक, जो कि एक तथाकथित-शिक्षित दर्शक हैं, से ऐसा न होना आश्चर्यजनक था। यह इतना बड़ा शतक था कि कम से कम कुछ लोग खड़े होकर तालियां बजा सकते थे। और जिस तरह से टीम की बॉडी लैंग्वेज गिरती रही, दर्शक भी वही करती रहे।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story