×

IND vs AUS Final: फाइनल की हार के बाद कप्तान रोहित भावुक,सिराज की आंखों से निकले आंसू,निराश कोहली को अनुष्का ने संभाला

IND vs AUS Final: टीम इंडिया 240 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया टीम में 43 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल करते हुए 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 20 Nov 2023 6:27 AM GMT (Updated on: 20 Nov 2023 6:27 AM GMT)
X

World Cup 2023 (Photo: Social Media)

IND vs AUS World Cup: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हराकर छठी बार विश्व चैंपियन का खिताब जीत लिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 240 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया टीम में 43 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल करते हुए 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज करने के बाद फाइनल मुकाबले में पहुंची टीम इंडिया से पूरे देश को जीत की उम्मीद थी मगर इस हार ने सबका दिल तोड़ दिया। हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी भी काफी भावुक और गमगीन नजर आए। कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज सिराज की आंखों से आंसू निकल पड़े जबकि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी काफी निराश दिखे। कोहली को उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का ने संभाला।

रोहित की आंखों से निकल पड़े आंसू

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की ओर से विजयी रन बनाए जाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भारी कदमों के साथ पवेलियन की ओर चल पड़े। धीरे-धीरे चल रहे रोहित शर्मा काफी उदास और निराश दिख रहे थे। थोड़ी देर में ही वे पूरी तरह रुंआसे दिखे और काफी कोशिशों के बावजूद उनकी आंखों से आंसू नहीं रुक सके।


मैदान से बाहर निकलते समय रोहित शर्मा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। बाद में ट्रॉफी दिए जाने के समय भी रोहित शर्मा काफी निराश दिखे। इस बीच टीम इंडिया के क्रिकेट दिग्गज रह चुके सचिन तेंदुलकर भी रोहित शर्मा के पास आए और उन्हें ढांढस बनाया।

पिच पर ही रोने लगे मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया के विजय हासिल करने के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तो पिच पर ही रोने लगे। उनके साथी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों ने सिराज को संभाला। सिराज काफी बुझे हुए मन के साथ पवेलियन लौटे। टीम इंडिया के लिए कई मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले सिराज इस मैच के दौरान कोई विशेष कमाल नहीं दिखा सके और मैच के आखिरी क्षणों में उन्होंने ट्रेविस हेड का विकेट हासिल किया।

निराश विराट कोहली को अनुष्का ने संभाला

टीम इंडिया की हार के बाद विराट कोहली भी काफी निराश नजर आए और उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े। विराट कोहली ने इस विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और वे सबसे ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का पुरस्कार भी दिया गया। फाइनल मुकाबले के दौरान भी विराट कोहली ने 54 रन बनाए थे।


हालांकि पुरस्कार वितरण के समय उनके चेहरे पर हार की निराशा साफ झलक रही थी और वे टोपी से अपना मुंह छिपाते हुए नजर आए। मैच खत्म होने के बाद विराट अपनी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से मिले। भारत की हार से अनुष्का शर्मा भी काफी निराशा दिखीं। हालांकि उन्होंने गले लगाकर विराट कोहली को संभालने की कोशिश की।

फैंस के अरमानों पर फिर गया पानी

फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की हार से टीम के अन्य सदस्य भी काफी इमोशनल नजर आए और सबका चेहरा बुझा हुआ था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद लाखों क्रिकेट फैंस भी भारतीय टीम की हार से काफी उदास दिखे। दुनिया भर में इस मैच का लाइव प्रसारण देख रहे करोड़ों क्रिकेट फैंस भी टीम इंडिया की हार से पूरी तरह गम में डूब गए। टीम इंडिया की हार को सेलिब्रेट करने के लिए करोड़ों क्रिकेट फैंस ने काफी तैयारियां कर रखी थीं मगर सबके अरमानों पर पानी फिर गया।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story