×

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया अपनी टीम का एलान, इन 3 धाकड़ खिलाड़ियों की हुई वापसी

IND vs AUS ODI Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार दो टेस्ट मैच हार चुकी ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी वनडे टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को अपनी टीम का एलान किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Feb 2023 3:43 AM GMT (Updated on: 23 Feb 2023 3:48 AM GMT)
IND vs AUS ODI Series
X

IND vs AUS ODI Series

IND vs AUS ODI Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार दो टेस्ट मैच हार चुकी ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी वनडे टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को अपनी टीम का एलान किया है। ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंग्स को कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी है। जबकि टीम में कई बड़े स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है। चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हुए डेविड वॉर्नर को वनडे टीम में शामिल किया गया है।

मैक्सेवल और मार्श की हुई वापसी:

ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर चल रहे धाकड़ ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श की वनडे सीरीज में काफी समय बाद वापसी हुई है। इन दोनों के आने से टीम का मिडिल ऑर्डर बैटिंग लाइनअप भी बेहद मजबूत दिखाई देगा। जबकि तेज़ गेंदबाज़ जॉय रिचर्डसन को भी भारत के खिलाफ इस सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा। इससे ऑस्ट्रेलिया की तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण को काफी मजबूती मिलेगी। टीम के स्टार गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड के चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाज़ी क्रम बेहद कमजोर नज़र आ रहा है।

सीरीज के तीनों वनडे मैच:

पहला वनडे मैच 17 मार्च को मुंबई

दूसरा वनडे मैच 19 मार्च को विशाखापट्टनम

तीसरा वनडे मैच 22 मार्च को चेन्नई

2-0 से पीछे ऑस्ट्रेलिया:

बता दें बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम इस सीरीज में 2-0 से पिछड़ चुकी है। ऐसे में कंगारू टीम ने वनडे सीरीज में अपने कई बड़े खिलाड़ियों को अनुभव के चलते टीम में चुना है। ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श के अलावा कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग लाइनअप को मजबूती प्रदान करेंगे।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मारनस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story