भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण बहार हुआ ये बड़ा खिलाड़ी

IND vs AUS ODI Series: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। ऑस्‍ट्रेलिया को भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 March 2023 12:54 PM GMT
IND vs AUS ODI Series
X

IND vs AUS ODI Series

IND vs AUS ODI Series: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। ऑस्‍ट्रेलिया को भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ झाय रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा उनका आईपीएल में भी खेलना बेहद मुश्किल लग रहा है। बता दें झाय रिचर्डसन मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल है।

हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर:

बता दें ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ झाय रिचर्डसन भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते नहीं दिखेंगे। रिचर्डसन चोट के चलते वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच से भी बाहर हो गए हैं। झाय रिचर्डस पिछले दो महीने से क्रिकेट से दूर है। पहले माना जा रहा था कि उनकी चोट अब पूरी तरह ठीक हो चुकी है। ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टीम में चुना गया। लेकिन अब खबर आ रही है कि वो चोट से पूरी तरह नहीं उभर पाए हैं। चोट के कारण वो बीबीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

नाथन ऐलिस को किया उनकी जगह टीम में शामिल:

बता दें कुछ ही दिन पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान किया था। 17 मार्च से भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए झाय रिचर्डसन को 16 सदस्‍यीय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में जगह मिली थी। रिचर्डसन की जगह नाथन ऐलिस को टीम में जगह मिली है। झाय रिचर्डसन के चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है।

चोटों से परेशान रहे हैं झाय रिचर्डसन:

झाय रिचर्डसन इससे पहले भी चोट के कारण काफी समय तक टीम से बाहर रह चुके हैं। रिचर्डसन को 2019 में कंधे में चोट लगी थी। जिसके कारण वो करीब छह महीने क्रिकेट से दूर रहे थे। इसके बाद उन्हें 2021 में टेस्ट मैच के दौरान एड़ी में चोट लगी थी। रिचर्डसन ने आखिर बार श्रीलंका दौरे पर जून 2022 में हिस्‍सा लिया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story