×

IND vs AUS: ऋतुराज गायकवाड़ के सबसे ज्यादा रन और बिश्नोई ने सबसे ज्यादा विकेट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय युवाओं का जलवा बरकरार

Ruturaj Gaikwad Ravi Bishnoi IND vs AUS: 04 मुकाबलों में कुल 219 रन बनाए हैं, जिसमें एक शानदार शतक भी शामिल रहा, विकेट्स की बात करें तो रवि बिश्नोई ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 07 विकेट अपने नाम किए हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 3 Dec 2023 10:57 AM GMT
IND vs AUS
X

IND vs AUS (photo. Social Media)

Ruturaj Gaikwad Ravi Bishnoi IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चल रही पांच मैचों की T20 सीरीज का आज 05वां और आखिरी मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला पहले हैदराबाद में खेला जाना था, लेकिन चुनावों की गिनती के चलते ही इस मैच को बेंगलुरु शिफ्ट किया गया है। हालांकि सीरीज को भारत ने अपने नाम कर लिया है और इस दौरान भारतीय युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है।

भारत ने जीती सीरीज

आपको बताते चलें कि सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में शानदार जीत दर्ज की है। सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया था, जहां टीम इंडिया को 02 विकेट से जीत मिली। इसके बाद दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया, जिसमें भारत को 44 रनों से शानदार जीत प्राप्त हुई। हालांकि इन दोनों मुकाबलों में भारत की बॉलिंग और बैटिंग काफी शानदार रही।

इस T20 सीरीज का तीसरा मैच गुवाहाटी में खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया जीतने में सफल रही, आस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया था। इसके बाद चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने फिर से वापसी कर ली, रायपुर में खेलेंगे इस मैच को टीम इंडिया ने 20 रनों से जीता और सीरीज पर भी कब्जा जमाया। इसी के साथ भारतीय टीम T20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मुकाबला जीतने वाली टीम भी बन गई।

गायकवाड और बिश्नोई का कमाल

गौरतलब है कि इस सीरीज में जहां भारत की ओर से तमाम युवाओं को बीसीसीआई ने मौका दिया और युवा खिलाड़ियों ने इसे छोड़ा नहीं। रिंकू सिंह के लाजवाब प्रदर्शन के साथ ही ऋतुराज गायकवाड इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने हैं। उन्होंने पूरे 04 मुकाबलों में कुल 219 रन बनाए हैं। जिसमें एक शानदार शतक भी शामिल रहा। विकेट्स की बात करें तो रवि बिश्नोई ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 07 विकेट अपने नाम किए हैं, जो कि अपने आप में इस युवा गेंदबाज के लिए काफी हम भी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story