हरमनप्रीत के रन आउट ने तोड़ा विश्वकप जीतने का सपना, चार साल पहले धोनी के साथ भी हुई थी ऐसी दर्दभरी कहानी

Ind vs Aus Semifinal: टीम इंडिया को 23 फरवरी का दिन एक गहरा जख्म दे गया। महिला टी-20 विश्वकप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया। इस मुकाबले में भारत की बेटियों ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को दिन में तारे दिखा दिए। लेकिन अंतिम समय पर भाग्य ने साथ छोड़ दिया तो विश्वकप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Feb 2023 3:54 AM GMT
Ind vs Aus Semifinal
X

Ind vs Aus Semifinal

Ind vs Aus Semifinal: टीम इंडिया को 23 फरवरी का दिन एक गहरा जख्म दे गया। महिला टी-20 विश्वकप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया। इस मुकाबले में भारत की बेटियों ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को दिन में तारे दिखा दिए। लेकिन अंतिम समय पर भाग्य ने साथ छोड़ दिया तो विश्वकप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया। भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच खेले गए इस सेमीफाइनल मैच में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। लेकिन अंत में परिणाम ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गया और कंगारू टीम ने यह मुकाबला 5 रन से जीत लिया। इस मैच में हरमनप्रीत के रन आउट ने सारा खेल बिगाड़ दिया। हरमनप्रीत के रन आउट ने एक बार फिर धोनी के रन आउट के जख्मों को हरा कर दिया।

बदकिस्मती से हरमनप्रीत का बल्ला मैदान में धंस गया:

बता दें ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में बिल्कुल हार के करीब पहुँच गई। भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर जबरदस्त बल्लेबाज़ी कर रही थी। लेकिन 15वें ओवर में जो हुआ उससे करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया। हरमनप्रीत कौर का बल्ला क्रीज में पहुंचने से पहले ही मैदान में धंस गया था और इस कारण वह क्रीज में नहीं पहुंच सकीं। इस रन आउट के बाद मैच का पासा पलट गया। जिसके कारण भारत को पांच रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया से मिले 173 रन के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया एक वक्त जीत की स्थिति में दिख रही थी लेकिन फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर के रन आउट ने सब बदल दिया।

याद आया धोनी का रन आउट:

टीम इंडिया के फैंस को गुरुवार को बड़ा झटका लगा। टीम इंडिया को जीतते-जीतते हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस को धोनी का रन आउट एक बार फिर याद आया। हरमनप्रीत की तरह धोनी भी वनडे विश्वकप में टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए कुछ इस तरह ही संघर्ष करते हुए बदकिस्मती से रन आउट हो गए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में फिर मुश्किल में टीम इंडिया थी और फिर महेंद्र सिंह धोनी टीम को जीत तक ले जा रहे थे लेकिन 49वें ओवर में एक सटीक थ्रो पर धोनी रन आउट हो गए। अब एक बार फिर हरमनप्रीत कौर के रन आउट ने धोनी के रन आउट के जख्म हरे कर दिए।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

टीम इंडिया को महिला टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही टीम इंडिया का सफर टी-20 विश्वकप में यहां पर ही थम गया। इस मैच में एक समय भारत की जीत साफ़ दिखाई दे रही थी, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत के रन आउट ने पूरा खेल ही बिगाड़ दिया। भारत को इस मैच में 5 रनों से हार झेलनी पड़ी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story