×

IND vs AUS: केवल एक मैच खिलाकर दीपक चाहर को सूर्यकुमार यादव ने टीम से निकाला बाहर, कप्तान ने अर्शदीप सिंह को दिया मौका

Suryakumar Yadav Deepak Chahar IND vs AUS: दीपक चाहर की जगह अर्शदीप आए, वह (दीपक) मेडिकल इमरजेंसी के कारण विमान से घर वापस आ गया है

Sachin Hari Legha
Published on: 3 Dec 2023 2:41 PM GMT
IND vs AUS Match
X

IND vs AUS Match (photo. Social Media)

Suryakumar Yadav Deepak Chahar IND vs AUS: बेंगलुरु के चिन्नास्वामी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की एक T20 सीरीज का 05वां और आखिरी मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में भारतीय टीम काफी मजबूत दिखाई देने वाली है। लेकिन इस मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एक ऐसा फैसला लिया, इसके बाद सभी क्रिकेट फैंस काफी ज्यादा हैरान हुए हैं। उनके इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर भी कई तरह की बातें बनाई जा रही है।

सूर्यकुमार यादव ने दीपक चाहर को किया ड्रॉप

आपको बताते चलें कि असल में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 5 में T20 मुकाबले की प्लेइंग इलेवन से तीसरा मैच के बाद टीम के स्क्वाड को ज्वाइन करने वाले दीपक चाहर को ड्रॉप करके उनके स्थान पर अर्शदीप सिंह को मौका दे दिया है। हालांकि इस दौरान उन्होंने दीपक चाहर (Deepak Chahar) को टीम से बाहर निकलने को लेकर स्टेटमेंट भी दी है।

सूर्यकुमार यादव के अनुसार दीपक चाहर मेडिकल इमरजेंसी के कारण वापस घर लौट चुके हैं। ऐसे में उनके स्थान पर प्लेइंग इलेवन में हर्षदीप सिंह को मौका दिया गया है। तो उसके दौरान सूर्यकुमार यादव ने यह भी कहा, “हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करते। मैंने टीम से कहा कि कुछ भी न बदलें, अद्भुत भीड़ के सामने खेलने का एक और अवसर, इसलिए बस जाएं और आनंद लें (यह टीम के लिए संदेश है)। जिस तरह से बल्लेबाजी इकाई ने प्रदर्शन किया है, बस उन्हें विश्वास करने और निष्पादित करने के लिए कहा गया है। दीपक चाहर की जगह अर्शदीप आए। वह (दीपक) मेडिकल इमरजेंसी के कारण विमान से घर वापस आ गया है।”

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

गौरतलब है कि सीरीज के पांचवें मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीता। हालांकि उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन, पहले गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बॉलर भारत के बल्लेबाजों पर काफी हावी हो रहे हैं। टीम इंडिया ने अपने तीन विकेट 50 रनों के भीतर ही गंवा दिए हैं। जिनमें कप्तान सूर्यकुमार यादव सहित दोनों सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और यशस्वी जयसवाल भी शामिल हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story