×

IND vs AUS T20: भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम स्क्वाड में बदलाव, स्मिथ जेम्पा मैक्सवेल सहित ये खिलाड़ी लौटे घर

IND vs AUS T20: इस बीच ऑस्ट्रेलिया के टीम स्क्वाड से बड़ी खबर सामने आई है, टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ी फिर से ऑस्ट्रेलिया लौटने की तैयारी में हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 28 Nov 2023 10:52 AM GMT
IND vs AUS T20
X

IND vs AUS T20 (photo. Social Media)

IND vs AUS T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की इंटरनेशनल क्रिकेट टीमों के बीच आज 28 नवंबर 2023 को T20 5 मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाता है। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में यदि भारतीय टीम यह मुकाबला जीत लेती है। तो टीम सीरीज पर कब्जा करने में सफल हो जाएगी। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के टीम स्क्वाड से बड़ी खबर सामने आई है। टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ी फिर से ऑस्ट्रेलिया लौटने की तैयारी में हैं।

ऑस्ट्रेलिया के ये खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और एडम ज़म्पा गुवाहाटी में तीसरे टी20 मैच से पहले ही घर वापस आ चुके हैं, जबकि ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस और सीन एबॉट कल लौटेंगे। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने स्वदेश लौटने वाले खिलाड़ियों के लिए अतिरिक्त टीम की घोषणा कर दी है। बेन मैकडरमॉट और जोश फिलिप पहले से ही टीम के साथ हैं और आज बाद में खेले जाने वाले तीसरे टी20 के लिए उपलब्ध होंगे।

जबकि बेन द्वारशुइस और क्रिस ग्रीन रायपुर में चौथे टी20 से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। ट्रैविस हेड, जिन्होंने कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप फाइनल जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, विश्व कप विजेता टीम के एकमात्र खिलाड़ी होंगे जो शेष टी20 श्रृंखला के लिए भारत में रुकेंगे, उनके साथ तनवीर संघा भी थे। यात्रा रिजर्व के रूप में विश्व कप टीम। हालाँकि, हेड अभी तक श्रृंखला में शामिल नहीं हुए हैं।

अब सीरीज के बचे हुए टी20 मुकाबलों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का सक्वाड:- मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन।

गौरतलब है कि टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस विश्व कप ट्रॉफी के साथ मिशेल स्टार्क के साथ एससीजी पर मौजूद थे। उन्होंने इस बारे में बात की कि खिलाड़ियों के लिए लंबे टूर्नामेंट के तुरंत बाद श्रृंखला में भाग लेना कितना चुनौतीपूर्ण है, भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला को दर्शाते हुए, जो ऑस्ट्रेलिया द्वारा विश्व कप जीतने के ठीक चार दिन बाद शुरू हुई थी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story