IND vs AUS T20 Series: सितंबर में भारत का दौरा करेंगी ऑस्ट्रेलिया, तीन T20 मैचों की खेलेंगी सीरीज

IND vs AUS T20 Cricket: साल के अंत में होने वाले T20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आएगी। जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच 3 T20 मैच खेलें जाएंगे।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Rakesh Mishra
Published on: 10 May 2022 6:52 AM GMT (Updated on: 10 May 2022 7:21 AM GMT)
IND vs AUS T20 Cricket
X

IND vs AUS T20 Cricket (image-social media)

IND vs AUS T20 Cricket: साल के अंत में होने वाले T20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आएगी। जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच 3 T20 मैच खेलें जाएंगे। यह दौरा ऑस्ट्रेलिया टीम का सितंबर में होगा, यह T20 विश्व कप के लिहाज से दोनों टीम को तैयारी को लेकर अच्छा हैं, आपको बता दें इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक T20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जा जाना है। अभी आईपीएल के बाद भारतीय टीम को आईपीएल के तुरंत बाद घर में ही पांच T20 मैच भी खेलने है।

ऑस्ट्रेलिया vs भारत क्रिकेट टीम

फॉक्स स्पोर्ट्स कॉम एयू की रिपोर्ट के अनुसार 'ऑस्ट्रेलिया टीम जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ तीन - तीन T20 मैच खेलेगी,' इस टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया अगले साल फरवरी मार्च में फिर से भारत दौरे पर आएगी, यहां चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम करीब 6 साल पहले साल 2016-17 में स्टीव स्मिथ की कप्तानी में भारत के खिलाफ उसके घर में टेस्ट सीरीज खेली थी। जिस के बाद से वह भारत में टेस्ट सीरीज के लिए नहीं आई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी बार 2019 में भारत का दौरा किया था। तब दो मैचों की टी20 की सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अपने नाम कर लिया था, इसके अलावा उस दौरे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज भी खेली गई थीं, वनडे सीरीज में भी मेहमान टीम ने भारत को 3-2 से मात दी।

भारतीय टीम T20 विश्व कप से पहले

भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कई सीरीज खेलनी है। खिलाड़ी अभी आईपीएल खेल रहे है। आईपीएल खत्म होने के तुरन्त बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी। 9 जून से 19 जून के तक पांच टी-20 मैच खेले जाएंगे। इसके बाद टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करेगी, जहां दो टी-20 मुकाबले होंगे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ बचा हुआ एक टेस्ट मैच भी खेला जाना हैं, यह मैच 1 जुलाई से होना है। टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ ही 3 टी-20 और 3 वनडे भी खेलेगी, आपको बता दें, कोरोना महामारी के कारण यह टेस्ट मैच नहीं हो सका था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story