×

IND vs AUS T20 Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का फुल शेड्यूल, जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच

IND vs AUS T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम घरेलू टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच 23 नवंबर से टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

Kalpesh Kalal
Published on: 21 Nov 2023 5:13 AM GMT
IND vs AUS
X

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS T20 Series: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का रोमांच खत्म होने के बाद अब फैंस को क्रिकेट के आगे का सफर का इंतजार है। जिसमें टीम इंडिया की हार से निराश फैंस को कुछ ही दिनों में क्रिकेट का तड़का देखने को मिलने जा रहा है, जहां गुरुवार से ही भारतीय क्रिकेट टीम जिस टीम से वर्ल्ड कप का फाइनल मैच हारी, उसी के खिलाफ टी20 सीरीज का रोमांच शुरू होने जा रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होने जा रहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से शुरू हो रही है टी20 सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी। दोनों ही टीमों के बीच अब फटाफट क्रिकेट की जंग होगी। जिसके लिए दोनों ही टीमों के स्क्वॉड का ऐलान होने के बाद अब फैंस को टी20 सीरीज के शुरू होने का इंतजार है। हम इन फैंस की उत्सुकता का ध्यान रखते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल दिखाने जा रहे हैं, जिसमें आपको बताते हैं दोनों ही टीमें कब, कहां खेलने वाली है टी20 सीरीज...

5 मैचों की टी20 सीरीज का जानें पूरा शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टी20 सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को खेला जाएगा। जहां पहला सामना विशाखापट्टनम में होगा। इसके बाद दोनों ही टीमें दूसरे टी20 मैच में 26 नवंबर को भिड़ेंगी ये मैच तिरूवनंतमपुरम में खेला जाएगा। तीसरा टी20 मैच 28 नवंबर को गुवाहाटी में तो चौथा टी20 मैच 1 दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा। इसके बाद इन दोनों ही टीमों के बीच आखिरी और 5वां टी20 मैच बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7 बजे से शुरू होंगे।


मैचतारीखवेन्यू
पहला टी20 मैच23 नवंबरविशाखापट्टनम
दूसरा टी20 मैच26 नवंबरतिरुवनंतपुरम
तीसरा टी20 मैच28 नवंबरगुवाहाटी
चौथा टी20 मैच1 दिसंबररायपुर
पांचवां टी20 मैच3 दिसंबरबैंगलुरू

दोनों ही टीमों में शामिल हैं कई युवा खिलाड़ी

इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमों में कईं बड़े और दिग्गज नाम शामिल नहीं किए गए हैं। जिसमें भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

भारत का फुल स्क्वॉड- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया का फुल स्क्वॉड- मैथ्यू वेड (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, टिम डेविड, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, जोश इंग्लिस, तनवीर सांघा, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, स्पेंसर जॉनसन, एडम जम्पा

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story