×

IND vs AUS T20 Series: विशाखापट्टनम में होने वाले पहले टी20 मैच में कैसा होगा पिच और मौसम का हाल

IND vs AUS T20 Series: वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद इसकी फाइनलिस्ट टीमों के बीच 23 नवंबर से टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। जिसका पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 22 Nov 2023 8:33 AM GMT
Vizag Pitch
X

IND vs AUS T20 Series( Source_Social Media) 

IND vs AUS T20 Series: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच रविवार को ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संपन्न हुआ है। इस फाइनल मैच के बाद ये दोनों ही टीमें एक बार फिर से आमने-सामने होने जा रही है, जिनके बीच गुरुवार, 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है। भारत की मेजबानी में खेली जाने वाली इस टी20 सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम के राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs AUS T20 Series: विशाखापट्टनम में होने वाले पहले मैच की पिच और मौसम का हाल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद फाइनल खेलने वाली ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज में रोमांच नजर आने वाला है। दोनों ही टीमों में काफी नए खिलाड़ी हैं और सीनियर्स आराम कर रहे हैं। ऐसे में दोनों ही टीमें बराबरी की मानी जा सकती है। एक तरफ टीम इंडिया की कप्तानी सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे। टीम इंडिया की नजरें यहां फाइनल मैच में मिली हार का हिसाब चुकता करने पर होगी।

विशाखापट्टनम में होती है रनों की बारिश, गेंदबाजों के लिए मुश्किल

आन्ध्रप्रदेश के सबसे बड़े शहर में से एक विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगाने के लिए मैदान में उतरने को तैयार हैं। विशाखापट्टम के वाई एस राजशेखर स्टेडियम के पिच की बात करें तो यहां पर बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मदद देखने को मिलती है। यहां पर बैटिंग के अनुकूल पिच पर अक्सर ही रनों का सैलाब देखने को मिला है। रनों की बारिश के बीच गेंदबाजों के लिए कुछ खास मदद नहीं है। इस पिच पर अब तक के आंकड़ों की बात करें तो यहां अब तक 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 6 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है, तो पहले बैटिंग करने वाली टीम केवल 3 मैच जीती है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां की पिच पर रन बनाना काफी आसान है।

विशाखापट्टनम में बारिश का साया, मैच में पड़ सकता है खलल

भारत में सर्दी के मौसम ने दस्तक दे दी है, लेकिन साथ ही कईं जगह पर बादल भी छाए नजर आ रहे हैं। जिसमें आन्ध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम की बात करें तो वहां इन दिनों आसमान में कुल बादल नजर आ रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच के दिन यानी गुरुवार के मौसम की बात करें तो इस दिन भी बादल और सूरज के बीच आंख मिचौली चलती रहेगी। मैच में बारिश होनें की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। यहां पर गुरुवार को दिन अधिकतम 29 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 23 डिग्री सेल्शियस होगा। शाम के वक्त ओस का फैक्टर भी नजर आ सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला कर सकती है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story