×

IND vs AUS T-20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सूर्या बना सकते हैं बड़ा कीर्तिमान, विराट-रोहित को छोड़ सकते हैं पीछे

IND vs AUS T-20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज के पहले मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने खेली थी 80 रनों की शानदार पारी, एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

Kalpesh Kalal
Published on: 25 Nov 2023 6:32 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS T-20: वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में हार की निराशा को पीछे छोड़ते हुए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में जुट गई है। इस सीरीज के पहले मैच में 2 विकेट से रोमांचक जीत के बाद अब सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम तिरुवनंतपुरम में होने वाले दूसरे मैच के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम इस मैच में जीत के इरादें से मैदान में उतरेगी, जहां उनकी नजरें सीरीज में 2-0 से आगे बढ़नें पर होंगी।

सूर्यकुमार यादव तोड़ सकते हैं एक खास रिकॉर्ड

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया का सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे सूर्यकुमार यादव ने कमाल की पारी खेली थी। उन्होंने पहले मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए केवल 42 गेंद में 80 रनों की शानदार पारी खेली, और वो अब दूसरे मैच में भी इस तरह के प्रदर्शन को दिखाने के लिए तैयार हैं। सूर्यकुमार यादव की नजरें इस मैच में भारत के 3 दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के एक खास रिकॉर्ड को तोड़नें पर होंगी।

टी-20 इंटरनेशनल में लगातार 3 फिफ्टी बना चुके हैं सूर्या

यहां ग्रीनफील्ड क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव एक और फिफ्टी जड़ने में कामयाब होते हैं, तो वो विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के एक खास रिकॉर्ड को तोड़कर सबसे आगे निकल जाएंगे। यहां वो फिफ्टी लगाते ही लगातार 4 पारियों में अर्धशतक जमाने का कारनामा कर देंगे। अगर वो ऐसा करते हैं तो विराट, रोहित, अय्यर, और राहुल के द्वारा लगातार 3 टी20 इंटरनेशनल पारियों में फिफ्टी बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

विराट, रोहित, राहुल और अय्यर भी कर चुके हैं लगातार 3 फिफ्टी का कमाल

अब तक भारत के लिए किंग कोहली ने 3 बार लगातार 3 फिफ्टी लगाने का कारनामा किया है, जिन्होंने 2012, 2014 और 2016 में इस कमाल को अंजाम दिया है। इसके बाद रोहित शर्मा ने लगातार 3 अर्धशतक 2018 में बनाए थे, तो वहीं केएल राहुल ने 2020 और 2021 में टी-20 इंटरनेशनल में लगातार 3 पचासे बनाने की उपलब्धि अपने नाम की थी, उनके बाद श्रेयस अय्यर ने भी 2022 में इस कारनामें को अंजाम दिया था। सूर्यकुमार यादव पिछली 3 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में फिफ्टी लगा चुके हैं, जिससे वो बराबरी पर खड़े हैं, ऐसे में अगर वो यहां अर्धशतक लगाते हैं तो इन चारों ही टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजों से आगे निकल जाएंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story