×

IND vs AUS: आखिरी गेंद पर मिली हार के बाद निराश हैं टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव, इस गलती को बतायी हार की वजह

IND vs AUS: गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों आखिरी गेंद पर 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद अब सीरीज 2-1 पर जा पहुंची है।

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Nov 2023 4:28 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया को रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा है। दोनों ही टीमों के बीच तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम गेंद पर 5 विकेट से मैच को अपने नाम करते हुए सीरीज में पहली जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज को 2-1 की स्कोर लाइन पर ला दिया है।

भारत को अंतिम गेंद पर मिली 5 विकेट से हार

बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर से बल्लेबाजी से जबरदस्त प्रदर्शन किया, जहां टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ के केवल 57 गेंदों में शानदार 123 रन की नाबाद पारी की मदद से भारत ने 3 विकेट खोकर 222 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन गायकवड़ के शतक पर मैक्सवेल का विस्फोटक शतक भारी पड़ा और ऑस्ट्रेलिया को ग्लेन मैक्सवेल ने केवल 48 गेंद में 104 रन की पारी खेलकर अंतिम गेंद पर मैच में जीत दिला दी।

हार से निराश हैं कप्तान सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया को इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने अकेले दम पर जीत से दूर कर दिया और मुंह से जीत को छिन ले गए। अंतिम 2 ओवर में जरूरी 43 रन कूटने के बाद भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव मैच के बाद निराश दिखे। लेकिन उन्होंने अपनी युवा टीम की जमकर तारीफ भी की। सूर्या ने ग्लेन मैक्सवेल का विकेट ना लेने को लेकर निराशा तो व्यक्त की, लेकिन टीम के खिलाड़ियों को सराहना दी।

ग्लेन मैक्सवेल का विकेट ना ले पाने को बतायी हार की वजह

भारतीय टीम को मिली इस हार के बाद टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, "हमारा प्लान था कि ग्लेन मैक्सवेल को जल्द से जल्द पवेलियन वापस भेजें। इतनी अधिक ओस के साथ 220 रन का बचाव करने के लिए गेंदबाजों को कुछ देना होगा. ऑस्ट्रेलिया हमेशा खेल में था। मैंने अपने साथियों से कहा कि हम कोशिश करेंगे और मैक्सवेल को जल्दी आउट करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ, यह पागलपन था।"

सूर्यकुमार यादव ने अक्षर पटेल को 19वां ओवर देने का किया बचाव

इसके बाद भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पारी का 19वां ओवर स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को देने के अपने फैसले का बचाव करते हुए आगे कहा कि, "अक्षर एक अनुभवी गेंदबाज है, उसने सोचा कि ओस होने पर एक अनुभवी गेंदबाज के लिए हमेशा मौका रहता है, भले ही वह स्पिनर ही क्यों न हो। मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story