×

IND vs AUS: इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल, ड्रेसिंग रूम बना मिनी अस्पताल

फिलहाल टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है और वो है 11 फिट खिलाड़ियों को टीम में जगह देने की। क्योंकि इस समय टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल हैं।

Shreya
Published on: 12 Jan 2021 1:49 PM GMT
IND vs AUS: इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल, ड्रेसिंग रूम बना मिनी अस्पताल
X
इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का आखिरी मुकाबला अभी बाकी है। 11 जनवरी को तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। अब सभी की निगाहें चौथे और निर्णायक मैच पर टिकी हुई है, क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो सीरीज पर कब्जा कर लेगी। हालांकि इस फाइनल मैच से पहले ही भारतीय ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा बाहर हो गए हैं। वहीं हनुमा विहारी भी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।

टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल

बता दें कि टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल हैं। अश्विन ने तीसरे मैच के आखिरी दिन कमाल का प्रदर्शन दिखाया, लेकिन उससे पहले तक यह नहीं पता था कि उनकी कमर में दर्द की शिकायत है। जब उनकी पत्नी प्रीति ने ट्वीट किया तो पता चला कि उनकी कमर में भीषण दर्द था और वह पिछली रात इसकी वजह से सो भी नहीं सके थे। देखा जाए तो चौथे टेस्ट से पहले भारतीय ड्रेसिंग रूम ‘मिनी अस्पताल’ लगने लगा है।

team india test series (फोटो- ट्विटर)

11 फिट खिलाड़ी की समस्या

फिलहाल टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान अजिंक्य रहाणे के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है और वो है 11 फिट खिलाड़ियों को टीम में जगह देने की। क्योंकि अब मयंक अग्रवाल और जसप्रीत बुमराह का नाम भी चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से पहले कौन कौन से खिलाड़ी चोटिल हैं।

ऋषभ पंत

सिडनी टेस्ट में ऋषभ को बाईं कोहनी पर चोट लगी, जिसके बाद वह दूसरी पारी में विकेटकीपिंग नहीं कर सके। तीसरे मैच में बेहतरीन बैटिंग की और ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेलेंगे।

रविचंद्रन अश्विन

अश्विन कमर दर्द की समस्या से गुजर रहे हैं और तीसरे मैच के आखिरी दिन वह अपने जूतों की लैस तक बांधने में समर्थन नहीं थे। ना ही वो अच्छे से सो पा रहे हैं। फिलहाल वो ध्यान और फिजियोथेरेपी की मदद ले रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि वो आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे।

जसप्रीत बुमराह

टेस्ट के तीसरे दिन बुमराह के पेट की मांसपेशी में खिंचाव हो गया। वह अपना स्पेड डालने तक नहीं आ सके। बुमराह ब्रिस्बेन टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

हनुमा विहारी

सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दीवार बनने वाले विहारी को हैमस्ट्रिंग में ग्रेड टू चोट की समस्या है। विहारी चौथा मैच नहीं खेलेंगे। ना ही इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेल सकेंगे।

रवींद्र जडेजा

सिडनी टेस्ट में जडेजा को बाएं अंगूठे में चोट लग गई। उनके अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया है। वो भी चौथा मैच नहीं खेलेंगे।

मयंक अग्रवाल

अग्रवाल को नेट अभ्यास के दौरान दस्तानों पर गेंद लगी। फिलहाल स्कैन रिपोर्ट का इंतजार है। वह विहारी की जगह लेने वाले हैं। अगर मयंक की चोट गंभीर नहीं होगी तो वो खेलेंगे।

उमेश यादव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए। इंग्लैंड के खिलाफ वापसी कर सकते हैं।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की हैमस्ट्रिंग की चोट आईपीएल के दौरान चर्चा का विषय रही। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में वापसी की। सिडनी में दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया।

मोहम्मद शमी

एडिलेड टेस्ट में शॉर्ट गेंद को खेलने की कोशिश में बाजू में फ्रेक्चर हो गया। बाकी तीनों टेस्ट से बाहर हो गए।

ईशांत शर्मा

आईपीएल के पहले ही मैच में ईशांत शर्मा बाजू में चोट लग गई थी। इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में चयन तय है।

भुवेश्वर कुमार

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को आईपीएल मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रहे। इंग्लैंड के खिलाफ इनका चयन तय है।

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती भारतीय टी20 टीम में तो चुने गए थे, लेकिन तब पूर्व राष्ट्रीय चयन समिति के प्रमुख सुनील जोशी को उनके कंधे की चोट के बारे में जानकारी नहीं थी, जिसके चलते वो दौरे से बाहर हो गए।

केएल राहुल

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बल्लेबाजी के दौरान कलाई पर लगी चोट।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story