×

IND vs AUS, U-19 WC Semifinal: यश धुल और शेख रशीद ने खेली धुंआधार पारी, ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए बनाने होंगे 291 रन

IND vs AUS, U-19 WC Semifinal:भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (Under-19 World Cup Semifinal) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को 291 रनों का लक्ष्य दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 Feb 2022 5:44 PM GMT
IND vs AUS, U-19 WC Semifinal: यश धुल और शेख रशीद ने खेली धुंआधार पारी, ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए बनाने होंगे 291 रन
X

IND vs AUS, U-19 WC Semifinal: भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 291 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पांच विकेट पर 290 रन बनाए।

भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल (Under-19 World Cup Semifinal) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 290 रन बनाए। यह मैच एंटीगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है।

भारतीय टीम के कप्तान यश धुल ने खेली धुंआधार पारी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 291 रन का लक्ष्य मिला है। भारतीय टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 110 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने 110 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और 1 छक्का जड़े लेकिन वह रन आउट हो गए। वहीं शेख रशीद अपनी सेंचुरी से मात्र 6 रन से चूक गए जिन्होंने यश के साथ दोहरी शतकीय साझेदारी की।

भारतीय टीम को यश धुल और शेख रशीद ने मुश्किल समय से बाहर निकाला

एक समय भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही थी। उसके 2 विकेट 37 रन के टीम स्कोर पर गिर गए थे लेकिन यश धुल और शेख रशीद ने जमकर विपक्षी टीम के गेंदबाजों को छकाया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 204 रन जोड़े। भारत को पहला झटका अंगक्रिश रघुवंशी (6) के रूप में लगा, जिन्हें विलियम साल्जमैन ने पारी के 8वें ओवर में बोल्ड किया। इसके बाद हरनूर सिंह 37 रन के टीम स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 28 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 16 रन बनाए।

अंडर-19 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम अजेय है

बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम अजेय है। क्योंकि भारतीय टीम रिकॉर्ड 10वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची। वहीं कंगारू टीम को श्रीलंका के खिलाफ ग्रुप मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। जहां क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को मात दी थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान की टीम को वापस घर भेजने में कामयाब रही थी।

अंडर-19 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 7 बार भिड़ंत हुई है। भारतीय टीम का पलड़ा भारी है और उसने आईसीसी के इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को अब तक 5 मुकाबलों में मात दी है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 2 बार ही भारत को हरा सकी है।

IND अंडर-19 टीम

भारत अंडर-19 XI: अंगकृष रघुवंशी, हरनूर सिंह, शेख रशीद, यश ढुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राज बावा, कौशल तांबे, दिनेश बाना (विकेटकीपर), राजवर्धन हेंगरगेकर, विकी ओस्तवाल, रवि कुमार।

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 XI: कैंपबेल केलावे, टीग वायली, कोरी मिलर, कूपर कोनोली (कप्तान), लाचलन शॉ, निवेथन राधाकृष्णन, विलियम साल्जमैन, टोबियास स्नेल (विकेटकीपर), जैक सिनफील्ड, टॉम व्हिटनी, जैक निस्बेट।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story