×

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारत ने 4-1 से किया सीरीज का अंत, आखरी मैच में टीम को 6 रनों से मिली जीत

Team India IND vs AUS: अर्शदीप सिंह तथा रवि बिश्नोई को 02-02 सफलताएं मिलीं और अक्षर पटेल ने एक विकेट निकाला, भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया

Sachin Hari Legha
Published on: 3 Dec 2023 6:12 PM GMT
IND vs AUS Series
X

IND vs AUS Series (photo. Social Media)

Team India IND vs AUS: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 04-01 के अंतराल से पांच मैचों की T20 सीरीज में पराजित किया है। इस पूरी सीरीज में टीम इंडिया (Team India) के युवा खिलाड़ियों का काफी शानदार प्रदर्शन रहा। सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। हालांकि आखिर में मैच भारत ने ही जीता और सीरीज में जीत दर्ज की।

श्रेयस अय्यर ने जड़ा अर्धशतक

आपको बताते चलें कि टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग पर उतरे भारतीय बल्लेबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज काफी परेशानी खड़ी कर रहे थे। शुरू में यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड और सूर्यकुमार यादव के विकेट के बाद श्रेयस अय्यर ने जितेश शर्मा के साथ मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ने का प्रयास किया। उन्होंने इस मुकाबले में काफी शानदार प्रदर्शन किया और T20 फॉर्मेट में अपना एक ओर अर्धशतक भी जड़ा।

श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 37 गेंद का सामना करते हुए 53 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 05 चौके और 02 छक्के भी देखने को मिले। वहीं पारी में जितेश शर्मा ने 24 रन बनाए और अक्षर पटेल ने आखिर में आकर 31 रनों का शानदार कैमियो किया। जिसके चलते भारतीय टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 160 रन तक जा पहुंचा। हालांकि इस दौरान टीम इंडिया के 8 विकेट भी गिर चुके थे।

मुकेश कुमार की लहर के आगे बिखरे कंगारू

गौरतलाप है कि 161 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी बड़ा प्रतीत होने लगा। रवि बिश्नोई ने ट्रेविस हेड ने बोल्ड करके भारतीय टीम को बड़ी सफलता दिलाई। लेकिन, इसके बाद मुकेश शर्मा ने भी अपना काम शुरू कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बन पाया। लिहाजा आखिर में ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत की ओर से मुकेश कुमार ने तीन विकेट लिए, वहीं अर्शदीप सिंह तथा रवि बिश्नोई को 02-02 सफलताएं मिलीं और अक्षर पटेल ने एक विकेट निकाला। भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story