×

मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर में पलट दिया मैच का पासा, टीम इंडिया को दिलाई रोमांचक जीत

T20 WC IND vs AUS Practice Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए 76 रनों की बड़ी पारी खेली। लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Oct 2022 7:46 AM GMT
T20 WC IND vs AUS Practice Match
X

T20 WC IND vs AUS Practice Match

T20 WC IND vs AUS Practice Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए 76 रनों की बड़ी पारी खेली। लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद ने अंतिम ओवर में मैच का पासा पलट दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में हाथ में जीत को गंवा दिया। भारत ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए इस प्रैक्टिस मुकाबले में 6 रनों से जीतकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने अपना दमखम दिखाया। टीम के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके जवाब में मेजबान टीम 180 रनों पर ढेर हो गई।

मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर में बदला मैच का पासा:

इस मैच में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल हुए मोहम्मद शमी ने कमाल का गेंदबाज़ी प्रदर्शन करते हुए सभी को चौंका दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में 10 रन बनाने थे। रोहित शर्मा ने इस फाइनल ओवर के लिए गेंद मोहम्मद शमी को थमाई। शमी ने इस मैच में इससे पहले गेंदबाज़ी नहीं की थी। ये उनका मैच में पहला ही ओवर था। लेकिन उन्होंने हाथ में गेंद लेते ही कमाल कर दिया। उन्होंने इस ओवर में सिर्फ चार रन देकर तीन विकेट लिए और एक रन आउट हो गया। ऐसे में लगातार ऑस्ट्रेलिया ने चार गेंदों पर चार विकेट गंवाए। ऑस्ट्रेलिया ने जीत हुआ मुकाबला 6 रनों से गंवा दिया।

केएल राहुल ने खेली तूफानी पारी:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज़ केएल राहुल ने तूफानी शरुआत की। इस मैच में केएल राहुल 33 गेंदों में 57 रन बनाए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान छह चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने अपना पचासा सिर्फ 27 गेंद में पूरा किया। केएल राहुल को मैक्सवेल ने आउट किया। इससे पहले राहुल ने मार्क स्टोइनिस के एक ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़कर कुल 20 रन बटोरे। इसके साथ उन्होंने टीम इंडिया को एक शानदार शुरुआत दी। उनकी इस बल्लेबाज़ी को देखकर भारतीय फैंस में में ख़ुशी की लहर देखने को मिली। क्योंकि इस बल्लेबाज़ की फॉर्म भारतीय टीम के लिए इस टी-20 विश्वकप से पहले चिंता का विषय थी।

रोहित और कोहली नहीं खेल पाए बड़ी पारी:

भारत की तरफ से इस मैच में केला राहुल और सूर्यकुमार यादव ने आतिशी बल्लेबाज़ी की। लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और रन मशीन विराट कोहली इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। रोहित शर्मा 15 रन बनाने के बाद स्पिनर एस्टोन एगर की गेंद पर मैक्सवेल को कैच थमा बैठे। जबकि विराट कोहली 19 रन बनाने के बाद मिचेल स्टार्क की गेंद पर पवेलियन लौटे। इनके अलावा टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी फैंस को खासा निराश किया। पंड्या इस पारी में सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story