×

केएल राहुल का कैच छोड़ना पड़ा टीम इंडिया को भारी, बांग्लादेश ने पहले वनडे में दर्ज की रोमांचक जीत

IND vs BAN 1st ODI: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को पहले वनडे में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मीरपुर में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने बेहद निराश किया। लेकिन उसके बावजूद गेंदबाज़ों ने टीम इंडिया की दमदार वापसी करवाई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Dec 2022 2:18 PM GMT
IND vs BAN 1st ODI
X

IND vs BAN 1st ODI

IND vs BAN 1st ODI: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को पहले वनडे में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मीरपुर में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने बेहद निराश किया। लेकिन उसके बावजूद गेंदबाज़ों ने टीम इंडिया की दमदार वापसी करवाई। लेकिन अंतिम विकेट के लिए मेहदी हसन और मुस्तफिजुर की करिश्माई बल्लेबाज़ी से मेजबान टीम ने पहला वनडे एक विकेट से अपने नाम किया। मेहदी हसन ने 38 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

केएल राहुल का कैच छोड़ना पड़ा टीम इंडिया को भारी:

टीम इंडिया को इस मैच में ख़राब फील्डिंग की वजह से मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। अंतिम विकेट के लिए दोनों बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों ने नाबाद 54 रनों की साझेदारी टीम को बेहद रोमांचक जीत दिलाई। इस मैच में केएल राहुल का आसान कैच छोड़ना टीम इंडिया को भारी पड़ गया। मैच के 43वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर केएल राहुल ने विकेट के पीछे मेहदी हसन का आसान सा कैच टपका दिया। उस समय बांग्लादेश को करीब 30 रन जीत के लिए और बनाने थे। लेकिन केएल राहुल ने हाथ में आया मौका गंवा दिया। इससे पहले केएल राहुल ने बल्लेबाज़ी में 73 रनों की आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को 186 रनों पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया।

शाकिब की शानदार गेंदबाज़ी:

इस मैच में बांग्लादेश की जीत में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने पहले गेंदबाज़ी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच भारतीय बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। एक ही ओवर में शाकिब ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट कर मैच का पासा पलटा दिया था। इसके बाद बल्लेबाज़ी में भी शाकिब ने 29 रनों की बेहद शानदार पारी खेली। जिसके कारण टीम इंडिया के गेंदबाज़ों पर दबाव देखने को मिला। हालांकि शाकिब वाशिगटन सुंदर की गेंद पर कोहली के द्वारा कैच आउट हो गए। कोहली के इस कैच की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ़ देखने को मिली।

मेहदी हसन ने खेली करिश्माई पारी:

टीम इंडिया को इस मैच में बेहद शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। एक समय टीम इंडिया इस मैच में बिल्कुल जीत के करीब नज़र आ रही थी। लेकिन उसके बाद बांग्लादेश के मेहदी हसन ने करिश्माई पारी से टीम को रोमांचक जीत दिलाई। मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 10वें यानी आखिरी विकेट के लिए 54 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली। मिराज बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे। उन्होंने एकतरफा अंदाज में अपनी टीम को जीत दिलाई। वह 39 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मुस्तफिजुर नौ रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मैच सात दिसंबर को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story