TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

IND vs BAN 1st ODI: मेहदी हसन की करिश्माई पारी, बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 1 विकेट से हराया

IND vs BAN 1st ODI: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को पहले वनडे में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों ने अंतिम विकेट के लिए 50 रनों ज्यादा की साझेदारी कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई। इस मैच में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिले। मेहदी हसन ने 38 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Dec 2022 5:41 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2022 1:55 PM GMT)
IND vs BAN 1st ODI
X

IND vs BAN 1st ODI

IND vs BAN 1st ODI: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को पहले वनडे में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों ने अंतिम विकेट के लिए 50 रनों ज्यादा की साझेदारी कर टीम को रोमांचक जीत दिलाई। इस मैच में कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिले। मेहदी हसन ने 38 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

मेहदी हसन ने खेली करिश्माई पारी:

टीम इंडिया को इस मैच में बेहद शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। एक समय टीम इंडिया इस मैच में बिल्कुल जीत के करीब नज़र आ रही थी। लेकिन उसके बाद बांग्लादेश के मेहदी हसन ने करिश्माई पारी से टीम को रोमांचक जीत दिलाई। मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 10वें यानी आखिरी विकेट के लिए 54 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली। मिराज बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे। उन्होंने एकतरफा अंदाज में अपनी टीम को जीत दिलाई। वह 39 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मुस्तफिजुर नौ रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मैच सात दिसंबर को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

कुछ ऐसी रही टीम इंडिया की पारी:

बता दें इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। छठे ओवर में ही ओपनर शिखर धवन 17 गेंदों में 7 रन बनाकर मेहंदी हसन की बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गए। उस समय टीम का कुल स्कोर महज 23 रन ही हुआ था। इसके बाद कप्तान रोहित 27 रन ने विराट कोहली के साथ स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन 48 रन के कुल स्कोर पर रोहित भी शाकिब की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद टीम इंडिया के विकेट लगातार अंतराल से गिरत रहे। लेकिन दूसरी तरफ केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 73 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के खिलाफ इस मैच में शाकिब अल हसन ने पांच विकेट चटकाए।

IND vs BAN 1st ODI लाइव स्कोर: आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन।

बांग्लादेशः लिटन दास (कप्तान), एनामुल हक, नजमुल हुसैन संतो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।

Live Updates

  • 4 Dec 2022 9:59 AM GMT

    IND vs BAN 1st ODI Live Score: 186 रनों पर ढेर हुई टीम इंडिया, शाकिब हसन ने चटकाए पांच विकेट

    बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी बेहद ख़राब रही। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 186 रन बनाए। भारत के लिए इस मैच में सर्वाधिक 73 रन केएल राहुल ने बनाए। जबकि बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए। टीम इंडिया के साथ बल्लेबाज़ इस मैच में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। अब इस मैच को जीतने के लिए बांग्लादेश को 187 रन बनाने होंगे।

  • 4 Dec 2022 7:40 AM GMT

    IND vs BAN 1st ODI Live Score: टीम इंडिया को लगा चौथा झटका, अय्यर 24 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    टीम इंडिया को शुरूआती झटके लगने के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की जोड़ी से काफी उम्मीद थी, लेकिन श्रेयस अय्यर 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। टीम इंडिया ने 20 ओवर के बाद बल्लेबाज़ी के लिए मुश्किल इस पिच पर चार विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं। इस समय क्रीज पर केएल राहुल और वॉशिगटन सुंदर मौजूद है। 

  • 4 Dec 2022 6:55 AM GMT

    IND vs BAN 1st ODI Live Score: संकट में भारत की पारी, शाकिब ने रोहित-कोहली को एक ही ओवर में भेजा पवेलियन

    बांग्लादेश में टीम इंडिया पहले वनडे में पिछड़ती नज़र आ रही है। टीम इंडिया ने शुरूआती तीन विकेट सिर्फ 49 रनों के स्कोर पर गंवा दिए। इसमें धवन, रोहित और कोहली के विकेट शामिल रहे हैं। बांग्लादेशी स्पिनर्स इस पिच पर कमाल की गेंदबाज़ी करते नज़र आ रहे हैं। पहले मेहदी हसन ने धवन को आउट किया। उसके बाद अब शाकिब अल हसन ने अपने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम इंडिया का दारोमदार अब केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर रहेगा।      

  • 4 Dec 2022 6:31 AM GMT

    IND vs BAN 1st ODI Live Score: टीम इंडिया को लगा पहला झटका, धवन 7 रन बनाकर हुए आउट

    टीम इंडिया की पहले वनडे में ख़राब शुरुआत हुई है। बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। टीम के ओपनर शिखर धवन का विकेट जल्दी गिर गया। धवन सात रन के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस लौट गए। धवन को मेहदी हसन मिराज ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इस समय टीम इंडिया का स्कोर सात ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 30 रन हो गया। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं। 

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story