×

IND vs BAN 1st ODI: टीम इंडिया को लगा एक और झटका, ऋषभ पंत वनडे सीरीज से हुए बाहर

IND vs BAN 1st ODI: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। लेकिन जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग 11 की घोषणा की तो उसमें ऋषभ पंत का नाम शामिल नहीं था। इसके बाद सभी क्रिकट फैंस हैरान रह गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Dec 2022 7:17 AM GMT
IND vs BAN 1st ODI
X

IND vs BAN 1st ODI

IND vs BAN 1st ODI: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। लेकिन जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग 11 की घोषणा की तो उसमें ऋषभ पंत का नाम शामिल नहीं था। इसके बाद सभी क्रिकट फैंस हैरान रह गए। लेकिन इसके बाद बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल टीम से बातचीत के बाद ऋषभ पंत इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। टीम इंडिया को इस सीरीज की शुरुआत से पहले ये दूसरा झटका लगा है। इससे पहले मोहम्मद शमी भी चोट के कारण वनडे सीरीज से हट गए।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी:

बता दें भारत की वनडे टीम से अचानक मैच से पहले ऋषभ पंत के बाहर होने से क्रिकेट फैंस हैरान रह गए। क्योंकि उनकी जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल संभाल रहे हैं। ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठने लगे कि क्या उनको ख़राब फॉर्म के चलते टीम से बाहर किया गया या फिर चोट के कारण..? इसके कुछ देर बाद बीसीसीआई ने पंत की चोट को लेकर बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है जिसमें बताया गया है कि मेडिकल टीम से बातचीत के बाद ऋषभ पंत इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह फिलहाल कोई भी रिप्लेसमेंट घोषित नहीं किया गया है। पंत टीम के साथ टेस्ट मैच में वापस जुड़ जाएंगे।

पिछले काफी समय से बुरी तरह फ्लॉप हैं पंत:

टीम इंडिया में नियमित विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को शामिल किया जाता रहा है। लेकिन उनका प्रदर्शन पिछले काफी समय से बेहद खराब रहा है। पहले एशिया कप में फिर टी-20 विश्वकप में और अब न्यूज़ीलैंड के दौरे पर पंत कुछ ख़ास नहीं कर पाए। इसके बाद उनको टीम से बाहर करने की खूब मांग उठ रही थी। लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम में लगातार मौके मिल रहे थे। ऐसे में अब उनको चोट के कारण बाहर होना पड़ा हैं। अब देखना हैं कि क्या उनको ख़राब फॉर्म का खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा या वो जल्द ही टीम में फिर से वापसी करेंगे।

आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन।

बांग्लादेशः लिटन दास (कप्तान), एनामुल हक, नजमुल हुसैन संतो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story