IND vs BAN 1st Test Match 2024: टीम इंडिया से जुड़े Morne Morkel, संभाली बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी

IND vs BAN 1st Test Match 2024: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से खेली जाएगी। जिसको लेकर दोनों ही टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 13 Sep 2024 11:43 AM GMT
IND vs BAN 1st Test Match 2024
X

IND vs BAN 1st Test Match 2024 ( Photo - Social Media) 

IND vs BAN 1st Test Match 2024: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से खेली जाएगी। जिसको लेकर दोनों ही टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं इस कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के नए बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल ने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देना भी शुरू कर दिया है। जिसे लेकर मोर्कल चेन्नई पहुंच गए हैं। वे बांग्लादेश और भारत के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही रहेंगे।

मोर्ने मोर्कल ने संभाली बोलिंग कोच की जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। इस बात की जानकारी BCCI ने सोशल मीडिया पर अपडेट शेयर की है। BCCI ने सोशल मीडिया अकाउंट X पर टीम इंडिया की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज मोर्ने मोर्कल नजर आ रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, मोर्कल टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच है और उनके आने से गेंदबाजों को काफी फायदा होने वाला है। दिलचस्प बात ये है कि मोर्कल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच रह चुके हैं।


दरअसल मोर्कल को कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया का बॉलिंग कोच चुना गया है। वहीं टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर भी मोर्कल के साथ नजर आएं। इन दोनों ही खिलाड़ियों के भारतीय टीम से जुड़ने से खिलाड़ियों को और खासकर तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिल सकता है। ऐसा इसलिए मोर्कल काफी अनुभवी हैं और अपने करियर के दौरान काफी घातक गेंदबाज रहे हैं। मोर्कल के कारण बांग्लादेश को कहीं ना कहीं नुकसान जरूर होगा। मोर्कल मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और यश दयाल के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होंगे क्योंकि उनकी निगरानी में इन सभी खिलाड़ीयों के पास अच्छा मौका होगा बेहतर परफॉर्म करने का।

बता दें कि, मोर्ने मोर्कल का टेस्ट करियर शानदार रहा है। उन्होंने 86 मैचों में 309 विकेट चटकाए हैं। मोर्कल के नाम 23 रन देकर 6 विकेट लेना एक पारी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। मोर्कल ने 117 वनडे मैचों में 188 विकेट और 44 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 47 विकेट लिए हैं। मोर्कल ने डोमेस्टिक क्रिकेट में भी अच्छा परफॉर्म किया है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story