×

IND vs BAN Day 4: चौथे दिन के खेल समाप्ति तक बांग्लादेश का स्कोर 272/6, टीम इंडिया जीत से चार विकेट दूर

IND vs BAN Test Day 4 Live Score: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट के पहले तीनों दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों का दबदबा देखने को मिला है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Dec 2022 9:45 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2022 11:04 AM GMT)
IND vs BAN Test Day 4 Live Score
X

IND vs BAN Test Day 4 Live Score

IND vs BAN Test Day 4 Live Score: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट के पहले तीनों दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों का दबदबा देखने को मिला है। टीम इंडिया ने बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किल भरी पिच पर बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में मेजबान टीम के ओपनर्स ने दमदार शुरुआत की है। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258 रन बनाकर घोषित की। अब बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य है। दूसरी पारी में टीम इंडिया की तरफ से दो खिलाड़ियों ने शतक जड़े। शुभमन गिल ने 110 और चेतेश्वर पुजारा के 102 रनों की मदद से भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए। पुजारा के शतक के साथ ही कप्तान केएल राहुल ने पारी घोषित कर दी।

Live Updates

  • 17 Dec 2022 9:32 AM GMT

    IND vs BAN Test Day 4 Live Score: ज़ाकिर हसन शतक लगाकर लौटे पवेलियन, टीम इंडिया जीत से सिर्फ 6 कदम दूर

    चायकाल के बाद बांग्लादेश के ओपनर ज़ाकिर हसन ने अपने करियर के पहले टेस्ट में यादगार शतक जड़ा। लेकिन इसके कुछ ही देर बाद वो अश्विन का शिकार बन गए। अब टीम इंडिया इस टेस्ट में जीत से महज छह विकेट दूर हैं। 

  • 17 Dec 2022 8:15 AM GMT

    IND vs BAN Test Day 4 Live Score: बांग्लादेश का गिरा तीसरा विकेट, लिटन दास 19 रन बनाकर हुए आउट

    टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने लंच के बाद से बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों पर शिकंजा कस दिया। चायकाल के समय तक बांग्लादेश ने अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए है। लिटन दास इस पारी में काफी देर तक संघर्ष करते रहे लेकिन आखिरकार उन्हें कुलदीप यादव ने अपना शिकार बना लिया। अब बांग्लादेश के लिए पहला टेस्ट मैच खेल रहे ज़ाकिर हसन 82 रन बनाकर नाबाद है। उनके साथ मुशफिकर रहीम 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 17 Dec 2022 6:56 AM GMT

    IND vs BAN Test Day 4 Live Score: बांग्लादेश को लगा दूसरा झटका, यासिर अली 5 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    भारतीय गेंदबाज़ों ने लंच के बाद वापसी की। मेजबान बांग्लादेश को लंच के बाद दो बड़े झटके लग गए हैं। उमेश यादव ने नजमुल हुसैन शान्तो को आउट कर सलामी जोड़ी को तोड़ा। उसके कुछ ही देर बाद यासिर को अक्षर पटेल ने अपना शिकार बनाया। अब क्रीज पर ज़ाकिर अली और लिटन दास मौजूद हैं।   

  • 17 Dec 2022 5:38 AM GMT

    IND vs BAN Test Day 4 Live Score: ज़ाकिर- नजमुल ने जड़े अर्धशतक, बांग्लादेश का स्कोर बिना विकेट खोए 119 रन

    चौथे दिन के पहले घंटे का खेल बांग्लादेश के नाम रहा है। 42 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर बिना किसी नुकसान के 119 रन है। बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाज नजमुल हसन शान्तो और ज़ाकिर हसन ने अर्धशतक लगा दिया। बांग्लादेश ने चौथे दिन के खेल के पहले सेशन में बिना विकेट गंवाए स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचा दिया। अब मेजबान टीम टारगेट से 394 रन पीछे है। जबकि टीम इंडिया को जीत के लिए 10 विकेट की दरकरार है। 

  • 17 Dec 2022 4:31 AM GMT

    IND vs BAN Test Day 4 Live Score: बांग्लादेश की दमदार शुरुआत, बिना विकेट खोए स्कोर पहुंचा 80 रनों के पार

    टीम इंडिया के 513 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की ओपनर जोड़ी ने दमदार शुरुआत की हैं। अब तक पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाज़ 80 रन से ज्यादा की साझेदारी कर चुके हैं। चटगांव टेस्ट में यह पिच अब बल्लेबाज़ों के लिए काफी आसान लग रही हैं। पिच से गेंदबाज़ों को कोई मदद नहीं मिलती दिखाई दे रही हैं। ऐसे में बांग्लादेश की सलामी जोड़ी ने अब तक भारतीय गेंदबाज़ों का डटकर सामना किया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story