×

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान, तस्कीन अहमद की हुई वापसी

IND vs BAN 2022: भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। गुरूवार देर रात बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Dec 2022 5:33 AM GMT
IND vs BAN 2022
X

IND vs BAN 2022

IND vs BAN 2022: भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। गुरूवार देर रात बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 14 दिसंबर से चटगांव में खेला जाएगा। बांग्लादेश की टीम में मुश्फिकुर रहीम, यासिर अली और तस्कीन अहमद की वापसी हुई है। जबकि बांग्लादेश टीम में जाकिर हसन के रूप में नए चहेरे को शमिल किया गया है। वेस्टइंडीज में बांग्लादेश की पिछली टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए मुश्फिकुर रहीम को भारत के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

जाकिर हसन ने सिर्फ एक टी-20 मैच खेला:

बता दें बांग्लादेश टेस्ट टीम में नए चहेरे के रूप में टीम में शामिल किए गए जाकिर हसन ने बांग्लादेश के लिए अब तक सिर्फ एक टी-20 मुकाबला खेला है। जो उन्होंने 2018 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन अब उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ सिलेक्टर मिनहाजुल ने जाकिर हसन को लेकर बताया कि ''वो टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से प्रदर्शन कर रहा है। ऐसे में भारत के खिलाफ इस महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज में उसको जगह दी गई है।''

शाकिब अल हसन को सौंपी कमान:

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 17 सदस्यीय टीम की कमान शाकिब अल हसन को सौंपी है। तमीम इकबाल के चोटिल होने के बाद उन्हें टेस्ट टीम में भी शामिल नहीं किया गया। तमीम दूसरे टेस्ट मैच तक ठीक होकर टीम में शामिल हो सकते है। तमीम के अलावा इस मैच में मोसादिक हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान को भी जगह नहीं मिली है। बांग्लादेश ने अपनी टीम में पांच तेज़ गेंदबाज़ और तीन स्पिनर्स को जगह दी है। अब देखना है कि मेजबान टीम वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी कोई कमाल दिखा पाती है या नहीं..?

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम:

महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शांतो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, इबादत हुसैन, शोरफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजौर रहमान राजा, अनामुल हक.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story