×

टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप, वर्ल्ड कप से पहले चिंता का विषय बनी खिलाड़ियों की फॉर्म

IND vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश ने लगातार दूसरे वनडे मैच में भी भारत को रोमांचक तरीके से हरा दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोट के बावजूद मैदान पर उतरे। उन्होंने अंतिम ओवर्स में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए मैच का पासा पलट दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Dec 2022 2:46 PM GMT
IND vs BAN 2nd ODI
X

IND vs BAN 2nd ODI

IND vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश ने लगातार दूसरे वनडे मैच में भी भारत को रोमांचक तरीके से हरा दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोट के बावजूद मैदान पर उतरे। उन्होंने अंतिम ओवर्स में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए मैच का पासा पलट दिया। लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। बांग्लादेश ने 3 मैचों की दूसरे वनडे मैच में भारत को 5 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेजबान टीम की तरफ से मिले 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 50 ओवर में 9 विकेट पर 266 रन ही बना सकी। कप्तान रोहित शर्मा चोट के बावजूद 7 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन नाबाद 51 रन की पारी खेलकर भी वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके।

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप:

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। आज ओपनिंग के लिए उतरे विराट कोहली और शिखर धवन सस्ते में भी आउट हो गए। उसके बाद केएल राहुल भी इस महत्वपूर्ण मुकाबले में ज्यादा देर नहीं टिक पाए। आज वॉशिगटन सुंदर को बल्लेबाज़ी के लिए ऊपर भेजा गया। लेकिन वो भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए। सुंदर ने इस मैच में सिर्फ 11 रन बनाए। ऐसे में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस मैच में ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया। जबकि मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने गज़ब का साहस दिखाया। दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन आखिरकार दोनों एक के बाद एक पवेलियन वापस लौट गए। इस मैच में रोहित शर्मा ने अंतिम ओवर्स में चोट के बावजूद खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में नाकाम साबित हुए।

बल्लेबाज़ी पूरी तरफ रही विफल:

टीम इंडिया अपनी मजबूत बल्लेबाज़ी के लिए जानी जाती है। लेकिन पिछले कुछ सालों से टीम के बल्लेबाज़ी प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है। टीम के स्टार खिलाड़ी हर मोर्चे पर विफल साबित हो रहे हैं। अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले दोनों मुकाबलों में भी यहीं हाल देखने को मिला है। विराट कोहली पिछली सात वनडे पारियों में एक भी बार बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। जबकि शिखर धवन का भी यहीं हाल देखने को मिल रहा है। टीम इंडिया के लिए एकमात्र श्रेयस अय्यर वनडे में लगातार रन बना रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में भी उन्होंने 82 रनों की संघर्ष भरी पारी खेली। लेकिन वो भी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story