×

रोहित शर्मा के संघर्ष के बावजूद हारा भारत, बांग्लादेश ने लगातार दूसरी बार जीती वनडे सीरीज

IND vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश ने लगातार दूसरे वनडे मैच में भी भारत को रोमांचक तरीके से हरा दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोट के बावजूद मैदान पर उतरे। उन्होंने अंतिम ओवर्स में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए मैच का पासा पलट दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Dec 2022 5:31 AM GMT (Updated on: 7 Dec 2022 2:31 PM GMT)

IND vs BAN 2nd ODI: बांग्लादेश ने लगातार दूसरे वनडे मैच में भी भारत को रोमांचक तरीके से हरा दिया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोट के बावजूद मैदान पर उतरे। उन्होंने अंतिम ओवर्स में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए मैच का पासा पलट दिया। अंतिम ओवर में उन्होंने मुस्ताफ़िज़ुर के लगातार दो चौके और एक छक्का जड़कर मैच में रोमांच बना दिया। लेकिन अंतिम गेंद को रोहित शर्मा छक्के में तब्दील नहीं कर पाए। जिसके चलते बांग्लादेश ने मुकाबला पांच रनों से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। बांग्लादेश की धरती पर टीम इंडिया की लगातार दूसरी वनडे सीरीज में हार हुई है।

मेहदी हसन मिराज का धुआंधार शतक:

टीम इंडिया के लिए पहले वनडे में हार का कारण बने मेहदी हसन मिराज का बल्ला दूसरे मैच में भी खूब गरजा। टीम इंडिया के खिलाफ बांग्लादेश की बेहद ख़राब शुरुआत रही। मेजबान टीम के छह विकेट 69 रनों के स्कोर पर गिर गए थे। लेकिन इसके बाद टीम के लिए मेहदी हसन संकटमोचक बन गए। मिराज ने महमुदुल्लाह के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 148 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। महमुदुल्लाह के आउट होने के बाद मिराज ने अपनी धुआंधार पारी को कम नहीं होने दिया। मिराज ने आठवें विकेट के लिए नसुम अहमद के साथ मिलकर 23 गेंदों पर 54 रन जोड़ दिए। बांग्लादेश टीम ने अंतिम पांच ओवर में 68 रन बनाए। मिराज ने अपनी इस 100 रनों की पारी के लिए 83 गेंदों का सामना किया। जिसमें उन्होंने आठ चौके और चार छक्के जड़े।

रोहित शर्मा के संघर्ष के बावजूद हारा भारत:

बता दें टीम इंडिया की इस पारी में रोहित शर्मा चोट के कारण पहले बल्लेबाज़ी के लिए नहीं उतरे। लेकिन अपनी टीम को संकट में देखकर वो चोट के बावजूद खेलने उतरे। जिस समय रोहित बल्लेबाज़ी के लिए आए तब इंडिया को सात ओवर में 64 रन बनाने थे। लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए मैच का रुख पलट दिया। लेकिन अंतिम गेंद पर वो छक्का नहीं लगा पाए, जिससे टीम इंडिया यह मुकाबला पांच रनों से हार गई। रोहित शर्मा ने इस पारी में सिर्फ 28 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से तीन चौके और पांच छक्के निकले।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ।

बांग्लादेशः लिटन दास (कप्तान), एनामुल हक, नजमुल हुसैन संतो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसूम अहमद , मुस्तफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।

Live Updates

  • 7 Dec 2022 7:30 AM GMT

    IND vs BAN 2nd ODI Live: बांग्लादेश को लगा चौथा झटका, शाकिब हसन को वॉशिगटन सुंदर ने किया आउट

    टीम इंडिया की दूसरे वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिल रही है। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेजबान टीम पर हार का संकट बन गया है। बांग्लादेश ने अपने चार बड़े विकेट मात्र 66 रनों के स्कोर पर गंवा दिए हैं। चौथे विकेट के रूप में शाकिब हसन आउट हुए। शाकिब हसन को वॉशिगटन सुंदर ने पवेलियन भेजा। शाकिब हसन ने इस मैच में आठ रन बनाए।       

  • 7 Dec 2022 7:16 AM GMT

    IND vs BAN 2nd ODI Live: बांग्लादेश को लगा तीसरा झटका, उमरान मलिक ने लिया नजमुल का विकेट

    दूसरे वनडे मैच में मेजबान बांग्लादेश संकट में नज़र आ रही है। टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने बांग्लादेशी गेंदबाज़ों पर कहर बरपाया है। पहले मोहम्मद सिराज ने दो सफलता हासिल की। उसके बाद अपनी रफ़्तार से उमरान मलिक ने नजमुल सन्तो को क्लीन बोल्ड कर दिया। इस मैच में नजमुल अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे थे। लेकिन 21 रनों के निजी स्कोर पर वो उमरान का शिकार बन गए।    

  • 7 Dec 2022 6:49 AM GMT

    IND vs BAN 2nd ODI Live: बांग्लादेश को लगा दूसरा झटका, मो. सिराज ने कप्तान लिटन दास को भेजा पवेलियन

    पिछले मैच के हीरो मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में भी शानदार शुरुआत की। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए दो विकेट चटकाए हैं। पहले सिराज ने एनामुल हक़ को आउट किया। उसके बाद अब उनके कप्तान लिटन दास को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया है। अब क्रीज पर उनके सबसे अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन मौजूद है।   

  • 7 Dec 2022 6:15 AM GMT

    IND vs BAN 2nd ODI Live: बांग्लादेश को लगा शुरुआती झटका, मो. सिराज ने एनामुल हक़ को भेजा पवेलियन

    टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ और पिछले मैच के हीरो मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में भी शानदार शुरुआत की। बांग्लादेश की पारी के दूसरे ही ओवर में सीरीज ने एनामुल हक़ को पवेलियन भेज दिया। एनामुल हक़ सिराज की स्पीड को भांप नहीं पाए और विकेट के आगे पगबाधा आउट हो गए। एनामुल ने इस मैच में 9 गेंदों पर 11 रन बनाए हैं।    

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story