×

IND vs BAN 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया का स्कोर बिना विकेट खोए 19 रन

IND vs BAN 2nd Test Live Score: टीम इंडिया गुरुवार यानी आज बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका में खेल रही है। भारत ने इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। अब दूसरा मैच भी जीतकर भारत 2-0 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Dec 2022 10:00 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2022 10:56 AM GMT)
IND vs BAN 2nd Test Live Score
X

IND vs BAN 2nd Test Live Score

IND vs BAN 2nd Test Live Score: टीम इंडिया गुरुवार यानी आज बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका में खेल रही है। भारत ने इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। अब दूसरा मैच भी जीतकर भारत 2-0 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगा। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में टीम इंडिया एक बड़ा बदलाव किया है। स्पिनर कुलदीप यादव की जगह टीम में जयदेव उनादकट को शामिल किया है। जयदेव उनादकट भारत के लिए पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

कुलदीप यादव को बाहर करना पड़ सकता है भारी!

टीम इंडिया मीरपुर में दूसरे टेस्ट मैच के लिए मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगी। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया ने एक बड़ा चौंकाने वाला फैसला किया है। पिछले मैच में गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव को इस मैच से बाहर कर दिया। जबकि मीरपुर की पिच स्पिनर्स के लिए बहुत उपयोगी मानी जाती है। ऐसे में उनको बाहर करके तेज़ गेंदबाज़ को टीम में शामिल करने वाला फैसला टीम इंडिया को भारी भी पड़ सकता है।

इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

बांग्लादेश: नजमुल हसैन शान्तो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद और तस्कीन अहमद।

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

Live Updates

  • 22 Dec 2022 10:20 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: अश्विन-उमेश यादव की शानदार गेंदबाज़ी, बांग्लादेश की पारी 227 रनों पर सिमटी

    टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन शानदार गेंदबाज़ी करते हुए बांग्लादेश को 227 रनों पर समेट दिया। भारत के लिए इस मैच में उमेश यादव और आर.अश्विन ने चार-चार सफलता हासिल की। बांग्लादेश के लिए इस पारी में मोमिनुल हक़ ने सर्वाधिक 84 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया इस मैच में पहले ही दिन मजबूत स्थिति में नज़र आ रही है।     

  • 22 Dec 2022 5:00 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: बांग्लादेश को लगे शुरुआती झटके, 39 रन के स्कोर पर गिरा दूसरा विकेट

    टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने मीरपुर टेस्ट में जबरदस्त वापसी की। शुरुआती एक घंटे के खेल के बाद बांग्लादेश को दो बड़े झटके लगे। दोनों ओपनर पवेलियन वापस लौट गए। इसमें टीम इंडिया की तरफ से अश्विन और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट झटका हैं। अब टीम का सारा दारोमदार कप्तान शाकिब अल हसन के कंधो पर होगा।    

  • 22 Dec 2022 4:29 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: बांग्लादेश की ठोस शुरुआत, बिना विकेट खोए 32 रन हुआ स्कोर

    दूसरे टेस्ट में मेजबान बांग्लादेश ने बिना विकेट खोए पहले एक घंटे के समय में भारतीय गेंदबाज़ों का नई गेंद से डटकर सामना किया है। शुरूआती 12 ओवर के खेल में मेजबान टीम के ओपनर्स ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोर को बिना विकेट खोए 32 रनों तक पहुंचा दिया। नजमुल हसन शांतो और ज़ाकिर हसन ने इस समय शानदार लय में नज़र आ रहे हैं। ऐसे में अब टीम इंडिया के लिए अगर ये दोनों खिलाड़ी लंच तक खेल गए तो मुसीबत बढ़ सकती हैं।  

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story