×

IND vs BAN 2nd Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 45/4, जीत के लिए 100 रनों की दरकरार

IND vs BAN 2nd Test Live Score: दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत में टीम इंडिया का पलड़ा काफी भारी नज़र आ रहा है। टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने पहले दिन शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मेजबान टीम को 227 रनों पर ढेर कर दिया था। टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 314 रन बनाए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Dec 2022 9:15 AM GMT (Updated on: 24 Dec 2022 11:22 AM GMT)
IND vs BAN 2nd Test Live Score
X

IND vs BAN 2nd Test Live Score

IND vs BAN 2nd Test Live Score: दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत में टीम इंडिया का पलड़ा काफी भारी नज़र आ रहा है। टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने पहले दिन शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मेजबान टीम को 227 रनों पर ढेर कर दिया था। टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 314 रन बनाए। पंत 93 रन और अय्यर के 87 रन के दम पर टीम इंडिया ने अपना स्कोर 300 रनों के पार पहुंचाया। बांग्लादेश की तरफ से तेजुल इस्लाम और शाकिब अल हसन ने चार-चार सफलता हासिल की।

जाकिर हसन की शानदार बल्लेबाज़ी:

दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ युवा बल्लेबाज़ जाकिर हसन ने दमदार बल्लेबाज़ी की। पहले टेस्ट में जाकिर ने शतक जमाया था। अब दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश कि दूसरी पारी में भी मेजबान टीम के चार विकेट गिर गए। लेकिन एक छोर पर जाकिर डटकर भारतीय गेंदबाज़ों का सामना कर रहे हैं। जाकिर हसन को बांग्लादेश के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है। बांग्लादेश के लिए पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले मोमिनुल हक़ दूसरी पारी में कुछ ख़ास नहीं कर पाए।

इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

बांग्लादेश: नजमुल हसैन शान्तो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद और तस्कीन अहमद।

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

Live Updates

  • 24 Dec 2022 11:21 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 45/4, जीत के लिए 100 रनों की दरकरार

    दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 227 रन बनाए थे। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 314 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम ने 87 रनों की बढ़त अर्जित की। इसके बाद बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 231 रन बनाए और भारत के सामने 145 रन का टारगेट रखा है। इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत है, वहीं बांग्लादेश जीत से 6 विकेट दूर है।

  • 24 Dec 2022 8:01 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: बांग्लादेश का सातवां विकेट गिरा, मेजबान टीम के पास कुल बढ़त 100 के करीब

    टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश की पारी को झकझोर के रख दिया। मेजबान टीम ने अपने सात विकेट सिर्फ 159 रनों पर गंवा दिए। बांग्लादेश के लिए इस पारी में जाकिर हसन ने अर्धशतक लगाया। जबकि टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ लिटन दास 48 रनों पर खेल रहे हैं। टीम इंडिया के खिलाफ दूसरी पारी में अब तक बांग्लादेश की कुल बढ़त 100 रनों के करीब पहुंच चुकी है।  

  • 24 Dec 2022 7:15 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: टीम इंडिया जीत से 5 कदम दूर, जाकिर हसन भी अर्धशतक लगाकर लौटे पवेलियन 

    टीम इंडिया के गेंदबाज़ो ने शनिवार को दूसरे टेस्ट तीसरे दिन की शुरुआत में घातक गेंदबाज़ी करते हुए बांग्लादेश के पांच बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बांग्लादेश के लिए एकमात्र ओपनर बल्लेबाज़ जाकिर हसन ने दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन इसके बाद ये युवा बल्लेबाज़ उमेश यादव का शिकार बन गया। 

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story