×

IND vs BAN 2nd Test: दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक बांग्लादेश का स्कोर बिना विकेट खोए 7 रन, अभी 80 रन पीछे

IND vs BAN 2nd Test Day 2 Live Score: टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने पहले दिन शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मेजबान टीम को 227 रनों पर ढेर कर दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहले दिन के अंतिम कुछ ओवर्स बड़ी आसानी से निकाल दिए थे। लेकिन दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए ख़राब रही।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Dec 2022 9:00 AM GMT (Updated on: 23 Dec 2022 11:06 AM GMT)
IND vs BAN 2nd Test Live Score
X

IND vs BAN 2nd Test Live Score

IND vs BAN 2nd Test Day 2 Live Score: टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने पहले दिन शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मेजबान टीम को 227 रनों पर ढेर कर दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहले दिन के अंतिम कुछ ओवर्स बड़ी आसानी से निकाल दिए थे। लेकिन दूसरे दिन की शुरुआत भारतीय टीम के लिए ख़राब रही। टीम के दोनों ओपनर जल्दी पवेलियन वापस लौट गए। बांग्लादेशी स्पिनर तेजुल इस्लाम ने केएल राहुल और शुभमन गिल को आउट कर दिया। अब टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी का दारोमदार टीम के प्रमुख बल्लेबाज़ विराट कोहली और चेतेश्वेर पुजारा के कंधो पर होगा। वहीं दूसरी तरफ मेजबान टीम के लिए तेजुल इस्लाम और शाकिब हसन की जोड़ी आज भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

अश्विन-उमेश यादव की शानदार गेंदबाज़ी

टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन शानदार गेंदबाज़ी करते हुए बांग्लादेश को 227 रनों पर समेट दिया। भारत के लिए इस मैच में उमेश यादव और आर.अश्विन ने चार-चार सफलता हासिल की। बांग्लादेश के लिए इस पारी में मोमिनुल हक़ ने सर्वाधिक 84 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया इस मैच में पहले ही दिन मजबूत स्थिति में नज़र आ रही है।

इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

बांग्लादेश: नजमुल हसैन शान्तो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद और तस्कीन अहमद।

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

Live Updates

  • 23 Dec 2022 10:32 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: टीम इंडिया की पारी 314 रनों पर सिमटी, तेजुल-शाकिब ने झटके 4-4 विकेट

    दूसरे टेस्ट में पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 87 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिली। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए। पंत 93 रन और अय्यर के 87 रन के दम पर टीम इंडिया ने अपना स्कोर 300 रनों के पार पहुंचाया। बांग्लादेश की तरफ से तेजुल इस्लाम और शाकिब अल हसन ने चार-चार सफलता हासिल की।  

  • 23 Dec 2022 9:48 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: टीम इंडिया का सातवां विकेट गिरा, कुल बढ़त 50 रनों के हुई पार

    ऋषभ पंत और अय्यर की जोड़ी आखिरकार टूट गई। पहले पंत 93 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और उसके कुछ देर बाद अय्यर भी 87 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बन गए। शाकिब ने अय्यर के बाद अक्षर पटेल को भी अपना शिकार बना लिया। टीम इंडिया के अब तक अपने सात विकेट गंवा दिए। और कुल बढ़त अभी 50 रनों के पार हुई है।    

  • 23 Dec 2022 9:38 AM GMT

    IPL 2023 Auction Live Updates: बेस प्राइस पर बिके अजिंक्य रहाणे, चेन्नई सुपरकिंग्स ने ख़रीदा

    टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और आईपीएल के अनुभवी बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे को इस बार खरीददार मिल गया। अजिंक्य रहाणे को चेन्नई सुपरकिंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीद लिया है। धोनी की टीम को रहाणे से काफी उम्मीद होगी।  

  • 23 Dec 2022 7:48 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: पंत-अय्यर की तूफानी बल्लेबाजी, भारत का स्कोर 200 रनों के नजदीक

    टीम इंडिया के शुरुआती विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तूफानी बल्लेबाजी से मैच का नक्शा पलट दिया। विराट कोहली के रूप में टीम इंडिया को चौथा झटका लगा था। उसके बाद पंत और अय्यर ने मोर्चा संभाला। अब टीम इंडिया 200 रनों के नजदीक पहुंच गई है। ऋषभ पंत इस समय 68 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि अय्यर 40 रनों पर नाबाद है। दोनों के बीच अब तक 96 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

  • 23 Dec 2022 6:23 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: टीम इंडिया पर दूसरे टेस्ट में बड़ा संकट, कोहली के रूप में गिरा चौथा विकेट

    बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया दूसरे दिन बैकफुट पर नज़र आ रही है। टीम इंडिया ने दूसरे दिन के लंच के खेल के बाद 100 रनों से पहले अपने चार बड़े विकेट गंवा दिए। विराट कोहली के रूप में टीम इंडिया को चौथा झटका लगा। कोहली संभलकर खेल रहे थे लेकिन तस्कीन अहमद की गेंद पर उन्होंने नरुल हसन को कैच थमा दिया। अब टीम इंडिया का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 94 रन हो गया है। अभी क्रीज पर ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर खड़े है।   

  • 23 Dec 2022 5:26 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Live Score: तेजुल इस्लाम की फिरकी में पुजारा, टीम इंडिया का गिरा तीसरा विकेट

    टीम इंडिया के लिए दूसरे दिन के खेल की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही। बांग्लादेशी स्पिनर तेजुल इस्लाम ने टीम इंडिया को शुरूआती तीन झटके दिए। इस्लाम ने पहले टेस्ट में भी अपनी गेंदबाज़ी से फैंस को काफी प्रभावित किया था। अब उन्होंने टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में भी परेशानी में डाल दिया है। दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में तेजुल इस्लाम ने तीन भारतीय बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसमें केएल राहुल, शुभमन गिल और पुजारा का विकेट शामिल रहा।     

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story