×

Ind vs Ban 2nd Test: शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, 60 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में हुआ कुछ ऐसा

Ind vs Ban 2nd Test: टीम इंडिया मीरपुर टेस्ट के तीसरे दिन एक समय बैकफुट पर आ गई थी। जब टीम के चार बड़े विकेट सिर्फ 37 रनों पर गिर गए। लेकिन उसके बाद अक्षर पटेल तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक 26 रन नाबाद बनाने से टीम पर थोड़ा दबाव कम हो गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 Dec 2022 1:24 AM GMT
Ind vs Ban 2nd Test
X

Ind vs Ban 2nd Test

Ind vs Ban 2nd Test: टीम इंडिया मीरपुर टेस्ट के तीसरे दिन एक समय बैकफुट पर आ गई थी। जब टीम के चार बड़े विकेट सिर्फ 37 रनों पर गिर गए। लेकिन उसके बाद अक्षर पटेल तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक 26 रन नाबाद बनाने से टीम पर थोड़ा दबाव कम हो गया। भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत है। इस टेस्ट मैच में भारत का टॉप आर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा है। पहली पारी में भी टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने महत्वपूर्ण पारियां खेली थी। लेकिन दूसरी पारी में बांग्लादेश के 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ख़राब रही। इस टेस्ट में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया।

टॉप 3 बल्लेबाजों में से दो बल्लेबाज स्टंप आउट:

बता दें टीम इंडिया के टेस्ट इतिहास में यह तीसरा मौका था जब टॉप 3 बल्लेबाजों में से दो बल्लेबाज स्टंप आउट हुए। बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेले जा रहे मीरपुर टेस्ट की दूसरी पारी में ओपनर शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे। इससे पहले भारत के टेस्ट इतिहास में सिर्फ दो बार पहले ऐसा हुआ था। इससे पहले ऐसा साल 1936 औऱ साल 1962 में हुआ था। शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा दोनों को बांग्लादेशी स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने स्टंप आउट किया। इससे टीम इंडिया पर दबाव आ गया। इसके बाद विराट कोहली भी सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट आए।

अक्षर पटेल ने दिखाया पिच पर धैर्य:

इस टेस्ट में अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी में भी दम दिखाया है। टीम इंडिया के 37 रनों के स्कोर पर चार बड़े विकेट गिर गए। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने अक्षर पटेल को प्रमोट करते हुए पंत और अय्यर से ऊपर बल्लेबाज़ी के लिए भेजा। अक्षर पटेल तीसरे दिन के खेल समाप्ति तक 26 रन बनाकर नाबाद रहे। अब टीम इंडिया को जीत के सिर्फ 100 रनों की दरकरार है। अक्षर पटेल से भारत को चौथे दिन अच्छी शुरुआत की उम्मीद है।

भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत:

दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 227 रन बनाए थे। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 314 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम ने 87 रनों की बढ़त अर्जित की। इसके बाद बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 231 रन बनाए और भारत के सामने 145 रन का टारगेट रखा है। इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत है, वहीं बांग्लादेश जीत से 6 विकेट दूर है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story