Ind vs ban 3rd T20 में भारत ने बनाए कई वर्ल्ड Records

Ind vs ban 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T 20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने। हैदराबाद में तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 13 Oct 2024 5:22 AM GMT
Ind vs ban, India vs Bangladesh, Cricket, Sports, Team India Records
X

Ind vs ban, India vs Bangladesh, Cricket, Sports, Team India Records

Ind vs ban 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की T 20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया। जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई। खासकर लंबे समय बाद भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन का बल्ला खूब चला।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 164 रन ही बना सकी। भारत की ओर से संजू सैमसन और कप्तान सूर्यकुमार यादव का बल्ला खूब चला। संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेली और सूर्या ने अर्धशतक बनाए।


Ind vs ban 3rd T20 में भारत के नाम कई Records:

भारत ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 मुकाबले में 133 रनों से मात दी। ये इस फॉर्मेट में भारतीय टीम की तीसरी सबसे बड़ी जीत भी है।

भारत टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार 200 रन बनाने वाली टीम बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड समरसेट के पास था, जिसने 36 बार ये कारनामा किया है। भारत ने ये कारनामा 37 बार किया है।

भारतीय टीम ने साल 2024 में अब तक सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीते हैं। भारत ने 21 टी-20 मैच जीत लिए हैं।

टीम इंडिया ने टी-20 फॉर्मेट में सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। भारत ने इस मैच में सिर्फ 43 गेंदों में ही 100 रन पूरे कर लिए थे। वहीं भारतीय टीम ने इस मैच में सबसे तेज 200 रन पूरे करने करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। भारत ने सिर्फ 84 गेंदों में ये कारानामा किया है।

भारतीय टीम ने घरेलू टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज करा लिया है। भारतीय टीम ने ये कारनामा अब तक 10 बार क्लीन स्वीप किया है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story