×

रोहित शर्मा की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को मिल सकता है बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका, जानिए पूरी खबर...

IND vs BAN: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेलेगी। लेकिन इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम कप्तान रोहित शर्मा की चोट ने टीम की चिंता बढ़ा दी। खबर आ रही है कि रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Dec 2022 7:14 AM GMT
IND vs BAN
X

IND vs BAN

IND vs BAN: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेलेगी। लेकिन इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम कप्तान रोहित शर्मा की चोट ने टीम की चिंता बढ़ा दी। खबर आ रही है कि रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अब सवाल उठता है रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट कौन होगा..? इसका जवाब भी मिलता दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेश के दौरे पर भारत-ए के मौजूदा कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को रोहित शर्मा की जगह टीम में जगह मिल सकती है।

बेहतरीन फॉर्म में अभिमन्यु ईश्वरन:

बता दें टीम इंडिया में जगह बनाने मके लिए कई युवा खिलाड़ी लाइन में खड़े है। अब जब सवाल टेस्ट सीरीज का और कप्तान रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट का है तो जाहिर है कोई प्रतिभाशाली खिलाड़ी ही उनकी जगह ले सकता है। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे है कि बांग्लादेश में चल रही ए टेस्ट सीरीज़ में टीम इंडिया की कमान अभिमन्यु ईश्वरन के पास है, उन्होंने इस सीरीज में लगातार दो शतक जड़कर अपनी दावेदारी मजबूत की है। पूरी संभावना है कि अभिमन्यु ईश्वरन दूसरा ए टेस्ट पूरा करने के बाद चटगांव में टीम इंडिया से जुड़ेंगे। ईश्वरन ने पहले ए टेस्ट में 141 और दूसरे टेस्ट में 157 रनों की पारी खेलकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

गिल-केएल राहुल करेंगे ओपनिंग:

बता दें रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद पारी की ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल ओर केएल राहुल के कंधो पर होगी। गिल टेस्ट और वनडे क्रिकेट में बेहद शानदार फॉर्म में है। लेकिन उनको सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के चलते टीम से बहार होना पड़ता है। बांग्लादेश ने भारत को वनडे सीरीज में हरा दिया है। ऐसे में स्पिन पिच पर टीम इंडिया के लिए बिना रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज में चुनौती कम नहीं रहने वाली है।

मोहम्मद शमी की जगह मलिक या मुकेश:

रोहित शर्मा से पहले चोट के कारण टीम से बाहर हुए तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की जगह टीम में किस गेंदबाज़ को जगह मिलेगी। इस पर भी अभी संशय बना हुआ है। शमी की जगह लेने के लिए उमरान मलिक और मुकेश कुमार रेस में सबसे आगे है। मुकेश कुमार ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। जबकि उमरान मलिक अपनी गति से चर्चा में बने हुए हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story