×

बांग्लादेशी कप्तान शाकिब बड़ा बयान, कहा- भारत यहां वर्ल्ड कप जीतने आया है हम नहीं..

T20 World Cup IND vs BAN: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया बुधवार को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने बांग्लादेश के खिलाफ जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया और शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेश एडिलेड के मैदान पर आमने सामने होंगी। इस मैच से ठीक पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने एक बड़ा बयान दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Nov 2022 12:17 PM GMT
T20 World Cup IND vs BAN
X

T20 World Cup IND vs BAN

T20 World Cup IND vs BAN: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया बुधवार को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने बांग्लादेश के खिलाफ जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया और शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेश एडिलेड के मैदान पर आमने सामने होंगी। इस मैच से ठीक पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने अपने बयान में भारत के खिलाफ बड़ा उलटफेर का भी संकेत दिया। पॉइंट्स टेबल पर नज़र डाले तो भारत औऱ बांग्लादेश ने तीन-तीन मैच खेले हैं, जिसमें दो में जीत और एक में हार मिली है। टीम इंडिया बेहतर रनरेट के चलते बांग्लादेश की टीम से पॉइंट्स टेबल में ऊपर हैं। सेमीफाइनल के लिहाज से यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम होगा।

भारत यहां वर्ल्ड कप जीतने आया है हम नहीं': शाकिब हसन

बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ''हम यहां वर्ल्ड कप जीतने नहीं आए हैं, भारत आया है। इसके आगे उन्होंने कहा कि बुधवार को होने वाले इस मैच में भारत की टीम हमसे काफी मजबूत है, वो यहां वर्ल्ड कप जीतने आए हैं। हम फेवरिट नहीं हैं, हम यहां वर्ल्ड कप जीतने नहीं आए हैं। हम अच्छी तरह से जानते हैं कि अगर हम भारत के खिलाफ जीत जाते हैं तो उसे एक बड़ा उलटफेर ही कहा जाएगा।"

IND vs BAN हेड-टू-हेड मैच:

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक टी-20 इंटरनेशलन क्रिकेट में कुल 11 मैच खेलें गए हैं। जिसमें भारत ने 10 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 1 मैच में बांग्लादेश की टीम ने जीत है। यह दोनों टीमें आखिरी बार 2019 में किसी टी-20 मैच में भिड़ी और जिसमें मेजबान भारत ने 30 रनों से जीत दर्ज की थी। भारतीय टीम ने अब तक बांग्लादेश पर अपना दबदबा बरकरार रखा है। लेकिन बांग्लादेश के पास भी कई बड़े मैच विनर खिलाड़ी है जो टीम इंडिया के खिलाफ होने वाले मैच में बड़ा धमाका कर सकते हैं।

अक्षर पटेल की होगी वापसी:

पिछले मैच में टीम इंडिया को ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बाहर रखना बड़ा महंगा पड़ा था। क्योंकि उनकी जगह टीम में शामिल किये गए दीपक हुड्डा अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। अक्षर पटेल कफयेति गेंदबाज़ी के साथ बल्ले के साथ भी रन बनाने का माद्दा रखते हैं। इससे पहले भी टीम इंडिया को उन्होंने बल्ले और गेंद से मैच जिताए हैं। अब एडिलेड में अगले मैच में उनकी वापसी करीब-करीब तय नजर आ रही है। अक्षर पटेल की वापसी के साथ दीपक हुड्डा को बाहर रखा जा सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story