×

Ind vs Ban 1st ODI: भारत-बांग्लादेश पहला मैच कल, कहां और कैसे देखें लाइव मैच, जानें पिच रिपोर्ट और ढाका में मौसम का हाल

Ind vs Ban 1st ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच कल से ODI मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही। जिसको लेकर दोनों टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। चोट के कारण मोहम्मद शमी टीम से बाहर हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 3 Dec 2022 6:52 AM GMT
Ind vs Ban OneDay Series 1st ODI match 2022
X

Ind vs Ban (Image: Social Media) 

Ind vs Ban 1st ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच कल से ODI मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। जिसको लेकर दोनों टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। लेकिन वहीं इस बीच टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई है क्यूंकि चोट लगने के कारण भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम से बाहर हो गए हैं। बता दें यह सीरीज कप्तान रोहित शर्मा के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा क्योंकि T20 World Cup में मिली करारी हार के बाद से उनके कैप्टेंसी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में रोहित इस सीरीज को हर हाल में जीतना चाहेंगे।

रोहित (Rohit Sharma) के अलावा भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल (K L Rahul) के लिए भी यह सीरीज महत्व रखेगा क्योंकि पिछले कुछ मैचों में राहुल भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। भारत की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई हैं। रोहित और राहुल की जोड़ी ने पिछले कुछ मैचों में भारतीय टीम के लिए ज्यादा स्कोर नहीं बना सकेंगे। वहीं इस सीरीज से विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा और के एल राहुल की वापसी हो रही है, इन तीनों ही बल्लेबाजों को कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक मिला था। आपको बता दें भारत और बांग्लादेश के बीच 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी है। भारतीय टीम में काफी बदलाव देखने को मिले हैं।

कैसा रहेगा शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम का मौसम

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर यानी कल खेला जाएगा। यह मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में होगा। मौसम एकदम साफ रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान ढाका में बारिश होने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। रविवार को ढाका का तापमान 29 डिग्री के आसपास रह सकता है।

पिच रिपोर्ट

पिच की बात करें तो ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जाती है। हालांकि मैच के दौरान ओस बड़ी भूमिका निभाती नजर आ सकती है। टॉस की भूमिका यहां मैच में काफी अहम होगा।

Sher-E-Bangla National Cricket Stadium

इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने ज्यादातर मैच जीते हैं। जानकारी के लिए बता दें सभी मैच शेर ए बँगला स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीनों मैच भारतीय समयनुसार दोपहर साढ़े 12 बजे शुरू होंगे।

India vs Bangladesh 1st ODI match Live Telecast (भारत बनाम बांग्लादेश लाइव प्रसारण)

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच का लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। बता दें सोनी स्पोर्ट्स 3, 4 और 5 में मैचों का लाइव टेलीकास्ट होगा। सोनी लिव वेबसाइट पर भी मैच लाइव मैच एंजॉय कर सकते हैं। इसके अलावा डीडी फ्री डिश पर भी देख सकते हैं। वहीं मोबाइल यूजर्स सोनी लिव और जियो टीवी ऐप पर इस मैच को देख सकते हैं।

India vs Bangladesh 1st ODI match Live Streaming (भारत बनाम बांग्लादेश लाइव स्ट्रीमिंग)

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर होगी। जियो लाइव टीवी जैसी मोबाइल ऐप पर भी इस मैच का लाइव देखा जा सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story