×

IND vs BAN 2nd Test: मीरपुर टेस्ट में भारत की तीन विकेट से रोमांचक जीत, अय्यर-अश्विन रहे मैच के हीरो

IND vs BAN 2nd Test: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी तीन विकेट से हरा दिया। भारत के सामने बांग्लादेश ने जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य रखा था। इस छोटे से टारगेट को पाने के लिए टीम इंडिया ने अपने सात विकेट गंवा दिए थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 Dec 2022 5:15 AM GMT (Updated on: 25 Dec 2022 5:27 AM GMT)
IND vs BAN 2nd Test Day 4 Live
X

IND vs BAN 2nd Test Day 4 Live

IND vs BAN 2nd Test: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी तीन विकेट से हरा दिया। भारत के सामने बांग्लादेश ने जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य रखा था। इस छोटे से टारगेट को पाने के लिए टीम इंडिया ने अपने सात विकेट गंवा दिए थे। एक समय टीम इंडिया पर हार का खतरा बना गया था लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को संकट से उभारा। दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से बांग्लादेश का सफाया कर दिया।

भारत के शीर्ष बल्लेबाज फेल:

मीरपुर टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के दौरान सभी दिग्गज बल्लेबाज पूरी तरह विफल नजर आए। भारत को जीत हासिल करने के लिए सिर्फ 145 रन का लक्ष्य मिला है, लेकिन भारत अभी तक शुभमन गिल, राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का विकेट खो चुका है। दूसरी पारी के दौरान टीम इंडिया के लाइनअप की दिग्गज क्रिकेटरों ने तीखी आलोचना की है।

इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

बांग्लादेश: नजमुल हसैन शान्तो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद और तस्कीन अहमद।

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

Live Updates

  • 25 Dec 2022 5:26 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test: मीरपुर टेस्ट में भारत की तीन विकेट से रोमांचक जीत, अय्यर-अश्विन रहे मैच के हीरो

    टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी तीन विकेट से हरा दिया। भारत के सामने बांग्लादेश ने जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य रखा था। इस छोटे से टारगेट को पाने के लिए टीम इंडिया ने अपने सात विकेट गंवा दिए थे। एक समय टीम इंडिया पर हार का खतरा बना गया था लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को संकट से उभारा। दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से बांग्लादेश का सफाया कर दिया। 

  • 25 Dec 2022 4:10 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Day 4 Live: भारत का सातवां विकेट भी गिरा, अक्षर पटेल के विकेट ने बढ़ा दी मुश्किल

    टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे शर्मनाक हार की दहलीज पर खड़ी हैं। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 74 रनों के स्कोर पर अपने सात विकेट गंवा दिए। इस पारी में एक छोर पर डटकर बांग्लादेशी स्पिनर्स का सामना कर रहे अक्षर पटेल भी 34 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद चलते बने। अभी टीम इंडिया को इस मैच में जीत के लिए 71 रनों की जरुरत हैं। क्रीज पर श्रेयस अय्यर और आर. अश्विन बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। 

  • 25 Dec 2022 4:04 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Day 4 Live: मीरपुर टेस्ट में भारत पर बड़ा संकट, ऋषभ पंत 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे

    मीरपुर टेस्ट में टीम इंडिया बांग्लादेश के 145 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए संकट में आ गई है। टीम इंडिया के चौथे दिन की शुरुआत में दो विकेट गिर गए हैं। पहले नाईट वॉचमैन की भूमिका से मैदान पर खेलने आए जयदेव उनादकट शाकिब हसन के जाल में फंस गए। टीम इंडिया को 56 रनों के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। उनादकट के बाद खेलने आए ऋषभ पंत भी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अभी टीम इंडिया को जीत के लिए 74 रनों की दरकरार हैं। अब टीम की पूरी उम्मीद अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर पर टिकी हुई हैं।    

  • 25 Dec 2022 3:52 AM GMT

    IND vs BAN 2nd Test Day 4 Live: चौथे दिन का खेल शुरू, उनादकट के रूप में भारत को लगा 5वां झटका

    टीम इंडिया को चौथे दिन की शुरुआत में पहला झटका लग गया। इस टेस्ट में नाईट वॉचमैन की भूमिका से मैदान पर खेलने आये जयदेव उनादकट ने छक्के से शुरुआत की। लेकिन वो अगले ही ओवर में शाकिब हसन के जाल में फंस गए। टीम इंडिया को 56 रनों के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। अभी क्रीज पर अक्षर पटेल और ऋषभ पंत मौजूद है।     

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story