×

IND vs BAN Match Highlights: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया की रोमांचक जीत, बांग्लादेश को 5 रनों से हराया

IND vs BAN T20 Live: टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया हैं। टीम इंडिया और बांग्लादेश ने इस मैच में एक-एक बदलाव किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Nov 2022 7:33 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2022 12:21 PM GMT)
IND vs BAN Match Highlights
X

IND vs BAN Match Highlights (Photo: Twitter)

IND vs BAN Match Highlights: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर टी-20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। बारिश के चलते इस मैच में एक समय टीम इंडिया के सामने हार का संकट खड़ा हो गया था। लेकिन उसके बाद इंद्रदेव की मेहरबानी से मैच फिर शुरु हुआ। जिसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने बेहद उम्दा गेंदबाज़ी करते हुए मैच में जबरदस्त वापसी की। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ यह मुकाबला 5 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बरसात के आने से डकवर्थ लुइस नियम के तहत बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन बांग्लादेश की टीम यह मुकाबला 5 रनों से हार गई।

बारिश की वजह से खेल रुका:

बता दें इस मैच में बांग्लादेशी ओपनर ने तूफानी शुरुआत की। ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए लिटन दास ने सिर्फ 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। बारिश की वजह से खेल रुकने तक बांग्ला टीम ने 7 ओवर में बिना विकेट के नुकसान पर 66 रन बना लिए थे। उस समय डकवर्थ लुइस नियम के तहत बांग्लादेश की टीम भारत से 17 रन आगे थी। लेकिन सही समय पर बारिश के रुकने से टीम इंडिया ने राहत की सांस ली। फिर जैसे ही मैच शुरु हुआ तो भारतीय गेंदबाज़ बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों पर हावी हो गए। ऐसे में टीम इंडिया ने यह मुकाबला जीत लिया। भारत की तरफ से इस मैच में अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने दो-दो सफलता अर्जित की।

आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और तस्कीन अहमद

Live Updates

  • 2 Nov 2022 12:04 PM GMT

    IND vs BAN T20 Live: टीम इंडिया ने कसा शिकंजा, बारिश के बाद बांग्लादेश की हालत खस्ता 

  • 2 Nov 2022 11:19 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: बांग्लादेश को मिला 151 रनों टारगेट, अब 9 ओवर में बनाने होंगे 85 रन

    एडिलेड में बारिश रुक गई है। टीम इंडिया के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है। कुछ ही देर में मुकाबला फिर से शुरु होगा। बांग्लादेश को अब जीत के लिए 54 गेंदों पर 84 रन बनाने होंगे। बांग्लादेश का अभी एक भी विकेट नहीं गिरा है। ऐसे में अब यह मैच बचना टीम इंडिया के गेंदबाज़ों के लिए बड़ी चुनौती साबित होगा।   

  • 2 Nov 2022 11:04 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: एडिलेड में बारिश रुकी, मैदान से हटाए जा रहे हैं कवर्स, कुछ देर में शुरु होगा मैच

    एडिलेड में बारिश रुक गई है। टीम इंडिया के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है। अब ग्राउंड्समैन कवर हटाने में लगे हुए हैं। कुछ ही देर में फिर से मैच शुरु हो जाएगा। अब देखना है कि टीम इंडिया बारिश के बाद क्या वापसी कर पाएगी या बांग्लादेशी बल्लेबाज़ इस मैच में बड़ा उलटफेर करेंगे..? 

  • 2 Nov 2022 10:34 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: एडिलेड में बारिश की खलल, डकवर्थ लुइस नियम के तहत बांग्लादेश 17 रन आगे

    एडिलेड से टीम इंडिया के फैंस लिए बेहद निराशजनक खबर सामने आ रही है। बारिश के कारण फिलहाल मैच रोक दिया गया है। बांग्लादेश ने सात ओवर में 66 रन बना लिए हैं। वह इस समय डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत से 17 रन आगे है। अगर मैच यहां से नहीं खेला गया तो बांग्लादेश की टीम मैच जीत जाएगी।

  • 2 Nov 2022 10:25 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: लिटन दास का तूफानी अर्धशतक, 6 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 60/0

    बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों का जबरदस्त सामना किया है। टीम इंडिया के 185 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम के ओपनर बल्लेबाज़ लिटन दास ने तूफानी शुरुआत की है। लिटन दास ने पावरप्ले में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। पहले 6 ओवर के खेल के बाद बांग्लादेश ने बिना विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए। इसमें लिटन दास ने 56 रनों का नाबाद योगदान दिया। लिटन दास के बल्ले से इस मैच में अब तक सात चौके और तीन छक्के निकले हैं। लिटन दास ने 21 गेंदों पर अर्धशतक जमाया है। 

  • 2 Nov 2022 10:12 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: बांग्लादेश की धमाकेदार शुरुआत, 3 ओवर के बाद स्कोर 30/0

    भारत के 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। पहले तीन ओवर में बांग्ला टीम ने बिना विकेट के नुकसान पर 30 रन बना लिए हैं। लिटन दास ने 11 गेंदों पर 28 रन बनाए हैं। 

  • 2 Nov 2022 9:47 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: विराट कोहली की दमदार पारी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दिया 185 रनों का लक्ष्य

    टीम इंडिया ने एडिलेड के मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश के सामने 185 रनों का टारगेट रखा। टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में विराट कोहली ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा केएल राहुल ने भी इस मैच में 50 रनों की आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को ठोस शुरुआत दी। वहीं सूर्यकुमार यादव ने मात्र 16 गेंदों पर 30 रन बनाकर भारत की रन गति में तेज़ी लेकर आए। वहीं टीम इंडिया के कई बल्लेबाज़ों ने फैंस को काफी निराश किया है। इसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक का नाम शमिल है।   

  • 2 Nov 2022 9:33 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: भारत पांचवां विकेट गिरा, दिनेश कार्तिक 7 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    केएल राहुल, कोहली और सूर्यकुमार यादव के अलावा टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने फैंस को काफी निराश किया है। इसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक का नाम शमिल है। इन तीनों से आज के मैच में बड़ी उम्मीद थी, लेकिन इन्होने बल्लेबाज़ी में फैंस को काफी निराश किया। कार्तिक भी सात रन बनाकर आउट हो गए।     

  • 2 Nov 2022 9:22 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: भारत को लगा चौथा झटका, हार्दिक पंड्या सिर्फ 5 रन पर आउट

    टीम इंडिया के खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ भी रन बनाने में विफल साबित हुए। पंड्या 16वें ओवर की पहली गेंद पर हसन महमूद का शिकार बन गए। महमुह की बाहर जाती गेंद पर छेड़छाड़ के चक्कर में पॉइंट पर खड़े फील्डर ने उनका कैच लपक लिया। उन्होंने छह गेंदों पर सिर्फ पांच रन बनाए। इस प्रकार टीम इंडिया के चौथे विकेट का भी पतन हो गया।    

  • 2 Nov 2022 9:18 AM GMT

    IND vs BAN T20 Live: बांग्लादेश के खिलाफ बड़े स्कोर की तरफ टीम इंडिया, 15 ओवर के बाद स्कोर 130/3

    भारतीय टीम की एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ बेहद धीमी शुरुआत देखने को मिली। टीम के कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ दो रन बनाकर आउट होने के बाद टीम इंडिया कुछ दबाव में नज़र आई। लेकिन उसके बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने तेज़ी से रन बनाते हुए रन गति को काफी तेज़ कर दिया। अभी टीम इंडिया का स्कोर 15 ओवर की समाप्ति के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 130 रन है। विराट कोहली और हार्दिक पंड्या जैसे दो पावर हिटर क्रीज पर मौजूद है।    

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story